क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर क्रिकेटर को लगी गहरी चोट, देखे तस्वीर

261

इसमें कोई शक नहीं कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसका हर कोई दीवाना है. जी हां बच्चा हो या बूढ़ा, लेकिन क्रिकेट देखना सब को बेहद पसंद है. हालांकि आज हम क्रिकेट जगत के एक ऐसे खिलाडी के बारे में बात करने जा रहे है, जिसे आप सब बखूबी जानते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ बांग्लादेश के प्रसिद्ध आलराउंडर खिलाडी साकिब उल हसन की बात कर रहे है. जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है. गौरतलब है कि ये बांग्लादेश के एक ऐसे खिलाडी है, जिन्होंने अपने क्रिकेट के करियर में बांग्लादेश की तरफ से बेहद अच्छा परफॉरमेंस किया है.

यही वजह है कि आज दुनिया भर में उनके लाखो करोड़ो फैंस है. इसके इलावा हम आपको बता दे कि साकिब बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बॉलर और बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है. अब यूँ तो एशिया कप के दौरान उनका परफॉरमेंस कुछ खास अच्छा नहीं रहा, लेकिन फिर भी टीम में उनकी केवल मौजूदगी के कारण ही सामने वाली टीम के पसीने छूटने लगते है. गौरतलब है कि फाइनल्स मैच में भले ही भारत ने जीत हासिल कर ली हो, लेकिन आपको जान कर अफ़सोस होगा कि साकिब एशिया कप के फाइनल्स से पहले ही जख्मी हो गए है.

जी हां इसका मतलब ये है कि अब साकिब एशिया कप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे और इस बात से उनके फैंस काफी उदास है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा अब साकिब को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसके बारे में जान कर आपके भी होश उड़ जायेंगे. दरअसल पहले तो ऐसा लग रहा था कि साकिब को हाथ में केवल मामूली सी चोट लगी है. मगर जब उन्होंने अपने सोशल अकाउंट से अपनी तस्वीर शेयर की, तब इस तस्वीर को देख कर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल इस तस्वीर में साकिब हॉस्पिटल के बेड पर आराम कर रहे है और उनका हाथ बुरी तरह से जख्मी हो चुका है. गौरतलब है कि डॉक्टर्स ने भी पहले इसे मामूली सी चोट समझ कर इस पर गर्म पट्टी बाँध कर इसे ठीक करने की कोशिश की.

मगर जब डॉक्टरों को पता चला कि यह गंभीर चोट है, तो उन्हें साकिब को हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया. वही इस बारे में डॉक्टर्स का ये भी कहना है कि अगर साकिब की इस चोट को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया, तो वो कई सालो तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बता दे कि जब से साकिब के फैंस को उनके जख्मी होने की खबर पता चली है, तब से वो बेहद उदास है. हालांकि जब तक साकिब ठीक नहीं हो जाते, तब तक क्रिकेट जगत को भी उनकी कमी खलती रहेगी और खास करके बांग्लादेशी टीम को उनकी कमी जरूर महसूस होगी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि साकिब उल हसन को चोट लगने के कारण क्रिकेट जगत में दुःख की लहर छा गई है.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि साकिब जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ तो दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर दे.