अपने जीवन के आखिरी दिनों में कुछ ऐसे दिखने लगे थे ये 7 मशहूर बॉलीवुड सितारे, तस्वीरें देख कर उड़ जायेंगे होश

4485

कहते है कि जब इंसान का अंतिम समय नजदीक आता है, तब उसका साया भी उसका साथ छोड़ देता है. बरहलाल मौत के भयानक खेल से आज तक कोई नहीं बच पाया है. जी हां अगर हम बॉलीवुड की बात करे तो कुछ बॉलीवुड सितारे तो ऐसे है, जिन्हे मौत बिना संकेत दिए ही निगल गई. गौरतलब है कि इस लिस्ट में श्रीदेवी, विनोद खन्ना और ओम पूरी जैसे दिग्गज एक्टर्स और एक्ट्रेस का नाम शामिल है.

अब ये तो सब को मालूम ही है कि पिछले दो सालो में बॉलीवुड ने कई दिग्गज हस्तियों को खो दिया है. मगर क्या आप जानते है कि परदे पर इतने खूबसूरत दिखने वाले बॉलीवुड सितारों का जब अंतिम समय नजदीक आया, तब उनकी हालत कैसी हो गई थी. यक़ीनन इनकी तस्वीरें देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे. बरहलाल आज हम आपको कुछ बॉलीवुड सितारों की अंतिम समय की तस्वीर दिखाने वाले है. जिसे देख कर आपके होश भी उड़ जायेंगे.

१. ए. के. हंगल.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हंगल साहब का शामिल है. बता दे कि हंगल साहब ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. जी हां इन्होने शोले से लेकर बावर्ची जैसी कई हिट फिल्मो में अभिनय किया है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे. हालांकि जब इनका आखिरी समय आया, तब इनकी हालत बेहद खराब हो चुकी थी. जी हां इनकी हालत ऐसी हो गई थी कि इन्हे पहचानना भी मुश्किल था.

२. जॉनी वॉकर.. इसके बाद हम बॉलीवुड में कॉमेडी किंग जॉनी वॉकर की बात करते है. जिन्होंने बॉलीवुड में कई कॉमेडी फिल्मे की है. गौरतलब है कि जॉनी वॉकर भी बॉलीवुड के प्रसिद्ध कलाकारों में से एक है. जी हां ये बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से एक है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगो को खूब हंसाया है. हालांकि जब इनका अंतिम समय नजदीक आया, तब इनकी हालत भी काफी खराब हो चुकी थी.

३. सुनील दत्त.. वही अगर हम सुनील दत्त की बात करे तो इनके बारे में तो पूरी दुनिया ही जानते है. जी हां इन्होने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मे दी है. बता दे कि ये अपने जमाने के बेहद प्रसिद्ध और हैंडसम एक्टर्स में से एक थे. हालांकि अपने जीवन के आखिरी दिनों में ये भी काफी कमजोर हो गए थे.

४.निरुपा रॉय.. अब ये तो सब को मालूम ही है कि निरुपा रॉय ने ज्यादातर फिल्मो में माँ का किरदार ही निभाया है. बता दे कि आज भी बॉलीवुड में इन्हे इनके बेहतरीन अभिनय के लिए याद किया जाता है. बरहलाल अपने जीवन के आखिरी दिनों में निरुपा रॉय भी काफी बदल गई थी.

५.परवीन बॉबी.. वही अगर हम परवीन बॉबी की बात करे तो इन्होने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मो में काम किया है और ये अपने जमाने में बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री थी. मगर जब इनका अंतिम समय नजदीक आया, तब इनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि इन्हे पहचान पाना भी काफी मुश्किल था.

६. राजेश खन्ना.. यूँ तो इन्हे बॉलीवुड का सुपरस्टार कहा जाता है. मगर अपने जीवन में आखिरी दिनों में यह सुपरस्टार काफी अकेला हो गया था. यहाँ तक कि राजेश खन्ना अपने जीवन के आखिरी दिनों में बेहद कमजोर दिखने लगे थे.

७.विनोद खन्ना.. गौरतलब है कि विनोद खन्ना ने पिछले साल ही इस दुनिया को अलविदा कहा है. हालांकि उनकी मौत इतनी अचानक हुई कि किसी को उनकी मौत का यकीन नहीं हुआ. वैसे आपको बता दे कि अपने जीवन के आखिरी दिनों में विनोद खन्ना की हालत बेहद बुरी हो चुकी थी.

बरहलाल आप इन सब बॉलीवुड सितारों की तस्वीरें यहाँ देख सकते है.