आलीशान फार्महाउस और कई गाड़ियां होने के बावजूद भी नाना पाटेकर जीते है साधारण लाइफ, जाने आखिर क्यों

2004

अगर हम बॉलीवुड की बात करे तो आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे हीरो के बारे में बात करने जा रहे है, जिसके पास करोड़ो की सम्पति है. मगर इसके बावजूद भी आज यह हीरो एक साधारण जीवन जीता है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि नाना पाटेकर की बात कर रहे है. जो आज कल कुछ ज्यादा ही सुर्खियों में छाए हुए है. गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर सेक्शुअल हरस्मेंट और मार पीट का इल्जाम लगाया है. जिसके बाद मीडिया की नजरे उन पर टिकी हुई है.

बता दे कि नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता का मुद्दा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में नाना पाटेकर के बारे में आये दिन कोई न कोई खबर छपती ही रहती है. गौरतलब है कि नाना पाटेकर पिछले चार दशकों से बॉलीवुड में काम कर रहे है. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी है. वही अगर खबरों की माने तो नाना पाटेकर करीब दस मिलियन डॉलर की सम्पति के मालिक है. जिसमे उनका फार्महाउस, कारे और बाकी की संपत्ति भी शामिल है. मगर इतनी सम्पति होने के बावजूद भी नाना पाटेकर एकदम साधारण जीवन जीना पसंद करते है.

 

गौरतलब है कि नाना पाटेकर के पास पुणे के नजदीक खड़कवासला में पच्चीस एकड़ में फैला हुआ एक फार्महाउस है. बता दे कि जब नाना पाटेकर को रेस्ट करना होता है या रिलैक्स करना होता है, तब वो यही आते है. यहाँ आकर वो सुकून से रहते है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा नाना पाटेकर अपने फार्महाउस के पास ही धान, गेहूं और चने की खेती भी करते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नाना पाटेकर के इस फार्महाउस में सात बड़े कमरों के इलावा एक बड़ा सा हॉल भी है. गौरतलब है कि नाना ने हर कमरे को बहुत बारीकी और खूबसूरती से सजाया है.

यहाँ तक कि घर के नजदीक कई तरह के पौधे भी लगाए गए है. अब ये तो सब को मालूम ही है कि नाना को कुदरत से कितना प्यार है. ऐसे में उन्होंने अपने घर के आस पास हर वो चीज लगाई है, जो उनके घर को और भी शानदार और सुकून भरा बनाती है. बता दे कि फार्महाउस में काफी बड़ी संख्या में दुधारू गाय और भैंस भी मौजूद है. इसके इलावा नाना पाटेकर के पास मुंबई की अँधेरी में एक फ्लैट भी है. बता दे कि नाना पाटेकर 1 बीएचके के फ्लैट में रहते है. दरअसल यह फ्लैट उन्होंने नब्बे के दशक में सवा लाख रूपये में खरीदा था. मगर आज इसकी कीमत करीब सात करोड़ रूपये है.

 

इसके साथ ही नाना पाटेकर के पास इक्यासी लाख की ऑडी की कार भी है. इसके इलावा दस लाख की एक महिंद्रा स्कॉर्पियो और एक लाख की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भी है. गौरतलब है कि नाना पाटेकर एक बेहतरीन स्केच आर्टिस्ट है. वही नाना पाटेकर का कहना है कि उन्होंने फिल्मो में अपने शौंक के कारण नहीं बल्कि अपनी जरूरत पूरी करने के लिए काम करना शुरू किया था. यही वजह है कि आज वो साधारण जीवन जीते है. यहाँ तक कि उन्होंने फिल्मो में आने से पहले सड़को पर जेब्रा क्रॉसिंग भी पेंट किया है. जी हां वह अप्लाइड आर्ट में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके है. इसके साथ ही उन्होंने किसानो की भी काफी मदद की है.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि नाना पाटेकर ऐसे ही अपने फैंस को अपने अभिनय के द्वारा एंटरटेन करते रहे.