बस ड्राईवर ने बंदर के हाथ में थमा दिया स्टीयरिंग, फिर जो हुआ वो आप सोच भी नहीं सकते, देखे विडियो

906

इन्टरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ हमें रोजाना कई हैरतंगेज चीजें देखने को मिलती रहती हैं. कई बार तो यहाँ ऐसे विडियो वायरल होते हैं जो लोगो के होश उड़ा देते हैं. ऐसा ही एक अनोखा और हैरान कर देने वाला विडियो अज हम आपके लिए लेकर आए हैं. दरअसल इन दिनों इन्टरनेट पर एक विडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक बंदर यात्रियों से भरी पब्लिक बस चलाते नज़र आ रहा हैं. जी हाँ आप ने सही पढ़ा. एक बंदर लोगो से भरी बस चला रहा हैं.

जानकारी के मुताबिक ये विडियो कर्नाटक का हैं. विडियो में बंदर जिस बस को चला रहा हैं वो KSRTC (Karnataka State Road Transport Corporation) की बस हैं. विडियो में देखा जा सकता हैं कि एक बंदर बस के स्टीयरिंग व्हील पर बैठा हैं. साथ ही ड्राईवर की सीट पर एक बस ड्राईवर भी हैं. यहाँ बस ड्राईवर ने अपने एक हाथ से स्टीयरिंग व्हील पकड़ रखा हैं जबकि दूसरी तरफ से वो बन्दर को बस चलाने का मौका दे रहा हैं. इस बीच ड्राईवर बस का गियर भी बदलता दिखाई देता हैं. ड्राईवर बंदर को करीब 3 से 4 मिनट तक बस चलने देता हैं.

चुकी इस तरह के नज़ारे रोज रोज देखने को नहीं मिलते हैं इसलिए बस में मौजूद एक यात्री ने तुरंत मोबाइल से इस घटना का विडियो भी बना लिया. अब ये विडियो इन्टरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. विडियो के वायरल होने के बाद से ही लोगो का गुस्सा फूटने लगा हैं. कई लोगो ने विडियो देख गुस्सा जाहिर किया और बोला कि आखिर ड्राईवर बस में बैठे इतने सारे लोगो की जान खतरे में कैसे डाल सकता हैं. इस बात को लेकर कई लोगो ने ऑनलाइन इसकी शिकायत भी की. इतना ही नहीं इस घटना को लेकर KSRTC ऑफिस में कई कॉल आने लगे.

जब बस कंपनी को इस विडियो के बारे में पता चला और कई शिकायते मिली तो उन्होंने ड्राईवर को सस्पेंड कर दिया. KSRTC के अधिकारीयों का कहना हैं कि विडियो वायरल होने के बाद हमें इस घटना को लेकर कई शिकायतें आने लगी थी जिसके बाद हमने ड्राईवर को सस्पेंड कर दिया हैं. हालाँकि ड्राईवर के खिलाफ अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई हैं.

इसमें कोई शक नहीं कि बंदर को बस चलाने देना किसी खतरे से कम नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जहाँ एक तरफ लोगो ने इसके प्रति गुस्सा जाहिर किया तो वहीँ कुछ लोग ऐसे भी थे जो इस बात को लेकर हंसी मजाक करने लगे. एक यूजर ने तो यह तक कह डाला कि देश चलने को लेकर राजनितिक हाल भी कुछ ऐसे ही हैं. वहीँ एक यूजर ने कहा कि देश में इतने सारे घोटाले होते हैं, भ्रष्टाचार होते हैं वहां कोई कुछ नहीं करता और यहाँ एक गरेब ड्राईवर को तुरंत सस्पेंड कर जोर दिखा रहे हैं.

गौरतलब हैं कि बंदर स्वभाव से दूसरों की नक़ल करने में और चीजें सिखने में माहिर होते हैं. लेकिन आज से पहले कभी किसी बन्दर को बस चलाते नहीं देखा गया हैं. ये अपने आप में पहला ऐसा मामला हैं. बरहाल आप इस पूरी घटना का विडियो यहाँ देख सकते हैं.

देखे विडियो: