बीवी को छोड़ अकेले ही बच्चों को संभाल रहे ये 4 बॉलीवुड अभिनेता, आखरी वाला कर रहा दो बेटियों की परवरिश

6688

बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जो हमेशा रिश्ते नातों को लेकर बदनाम रहती हैं. यहाँ की दुनियां में सिर्फ गर्लफ्रेंड ही बार बार नहीं बदलती हैं बल्कि बीवियां भी बदलते रहते हैं. आपको बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स मिल जाएंगे जिनका कम से कम एक बार तो तलाक हो ही चूका हैं. जब भी किसी कपल का तलाक होता हैं तो इसका असर बच्चों पर भी बहुत पड़ता हैं. ऐसे में यह दुविधा बनी रहती हैं कि बच्चे तलाक के बाद किस के साथ रहेंगे. इस स्थिति में ज्यादातर माँ ही बच्चे की जिम्मेदारी लेती हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्टर से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पत्नी को तो छोड़ दिया हैं लेकिन बच्चों को वे खुद अकेले ही संभाल रहे हैं.

1. ऋतिक रोशन

ऐसा कहा जाता हैं कि एक्टर ऋतिक रोशन और उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाको में से एक हैं. इन दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. इस शादी से इन्हें दो बेटे भी हुए. हालाँकि इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और दोनों का साल 2014 में तलाक हो गया. इस तलाक के होने के बाद ऋतिक ने कोई दूसरी शादी नहीं की. साथ ही वे अपने बच्चों के साथ अकेले ही जीवन बिता रहे हैं और उनका ख्याल भी रख रहे हैं. ताज्जुब की बात ये हैं कि तलाक के बाद भी इस कपल से बच्चो की परवरिश का पूरा ध्यान रखा हैं. ऋतिक को अपने बच्चों के साथ वेकेशन पर जाते और एन्जॉय करते हुए भी कई बार देखा गया हैं. वहीँ सुजैन भी बच्चों से मिलने कभी कभी आती हैं लेकिन ज्यादातर इनका ख्याल ऋतिक ही रखते हैं.

2 . अरबाज़ खान

सलमान के भाई अरबाज खान भी बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. अरबाज ने एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से साल 1998 में शादी की थी. इसके बाद साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया. इस शादी से दोनों का एक बेटा अरहान भी हैं. तलाक के बाद मलाइका अलग रहने लगी जबकि अरबाज ने अपने बेटे को अपने पास ही रखना सही समझा. हालाँकि मलाइका को भी कई बार अपने बेटे के साथ बार डिनर करते हुए देखा गया हैं. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अरबाज खान इन दिनों जॉर्जिया को डेट कर रहे हैं.

3 . फरहान अख्तर

जावेद अख्तर और शबाना आजमी के बेटे फरहान अख्तर भी एक बेहतरीन एक्टर के रूप में जाने जाते हैं. फरहान ने साल 2000 में अनुधा भबानी से शादी की थी. हाल ही में इन दोनों का तलाक हुआ हैं. इस शादी से दोनों के दो बच्चे हैं. फरहान इन दोनों बच्चो के साथ अकेले ही रहते हैं.

4 . अर्जुन रामपाल

एक सुपर मॉडल और बॉलीवुड एक्टर रह चुके अर्जुन रामपाल भी एक जाना पहचाना नाम हैं. अर्जुन ने साल 1998 में मेहर जेसिया से शादी रचाई थी. हालाँकि बाद में आपसी सहमती से दोनों ने तलक ले लिया. इस शादी से दोनों को दो बेटियां माइरा और माहिका हुई. अर्जुन ने तलाक होने के बाद भी अपनी बेटी के पालन पोषण में कोई कमी नहीं आने दी. उनकी हर छोटी बड़ी जरूरत का ख्याल रखा. वर्तमान में अर्जुन अपनी दोनों बेटियों के साथ अकेले ही रहते हैं.