बच्चों की किताब पर लिख दे ये 3 शब्द, पढ़ाई में लगेगा खूब मन, होंगे अच्छे नंबरों से पास

3690

आजकल बच्चों के ऊपर पढ़ाई लिखाई का कुछ ज्यादा ही प्रेशर रहता हैं. आज के जमाने में कम्पीटीशन इतना अधिक बढ़ गया हैं कि हर माता पिता चाहते हैं कि उनका बेटा या बेटी अच्छे नंबरों से पास हो. लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो अच्छे नंबर लाना तो दूर ठीक से पास हो जाए वो भी बहुत बड़ी बात होती हैं. ऐसे बच्चों का पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता हैं. वे इसे मजबूरी या बोझ समझते हैं. यदि आपके घर भी कोई ऐसा बच्चा हैं जो पढ़ाई लिखाई से जी चुराता हैं तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके बच्चे का पढ़ाई लिखाई में मन लगने लेगा. इतना ही नहीं कुछ महीनो बाद वो पढ़ने में इतना एक्सपर्ट हो जाएगा कि परीक्षा में अच्छे नंबर भी लाने लगेगा.

इस उपाय को करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी हैं. आपको बस अपने बच्चे की काफी किताब में तीन जादुई शब्द लिखने होंगे. ये जादुई शब्द ऐसा कमाल दिखाएंगे कि आपके बच्चे का पढ़ाई में अपने आप मन लगने लगेगा. तो चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन से शब्द हैं जो आपके बच्चों को होशियार बना सकते हैं.

बच्चे की किताब में लिखे ये 3 शब्द

दोस्तों आपको अपने बच्चे की किताब में ‘जय माँ सरस्वती’ लिखना होगा. इस बात का ध्यान रहे कि इसे लिखने के लिए आप लाल रंग की स्याही का ही उपयोग करे. तभी ये पूरी तरह से असरदार होगा. साथ ही इसे भूलकर भी काली स्याहीं से ना लिखे वरना इसका असर उल्टा भी हो सकता हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं सरस्वती माँ को विद्या की देवी भी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि जिस बच्चे या युवक को सरस्वती माँ का आशीर्वाद मिल जाता हैं उसका दिमाग काफी तीव्र गति से चलता हैं. उस बच्चे का पढाई लिखाई में कुछ ज्यादा ही मन लगता हैं. वो बच्चा अपनी एजुकेशन और फ्यूचर को लेकर अधिक फोकस रहता हैं. यदि आप भी अपने बच्चे में ये क्वालिटी चाहते हैं तो इन शब्दों को लिख सरस्वती माँ का आशीर्वाद जरूर ले.

बच्चों का पढ़ाई में मन लगाने के अन्य उपाय

ऊपर बताए गए तरीके के अतिरिक्त कुछ और उपाय हैं जो आपके बच्चों को पढ़ाई लिखाई में होशियार बना सकते हैं.

– काफी किताबों में विद्या के पेड़ की पत्तियां रखना भी शुभ माना जाता हैं. इन पत्तियों में भारी आत्र में सकारात्मक उर्जा रहती हैं. ऐसे में जब बच्चा इस किताब को खोलता हैं तो उसका माइंड भी पॉजिटिव हो जाता हैं और वो मन लगाकर पढ़ाई लिखिया करता हैं.

– विद्या के पेड़ की पत्ती की तरह मोरपंख भी काफी अच्छी चीज होती हैं. इसे भी आप अपने बच्चे की काफी किताबों या स्कूल बेग में रख सकते हैं. मोरपंख से निकली पॉजिटिव एनर्जी भी आपके बच्चे के दिमाग को तेज करने का काम करती हैं.

दोस्तों यदि आपको हमारे बताए ये उपाय पसंद आए तो इन्हें दुसरे लोगो के साथ भी शेयर जरूर करे. इस तरह सभी लोग इसका पूर्ण रूप से लाभ उठा सकेंगे.