ब्यूटी टिप्स: जानिए कैसे 38 की उम्र में भी 18 की दिखती हैं श्वेता तिवारी

3160

दोस्तों आज जमाने में हर कोई खुबसूरत दिखना चाहता हैं. लेकिन प्रकृति का ये विधान हैं कि जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती हैं आपकी खूबसूरती भी ढलती जाती हैं. हालाँकि यदि आप अपना सही तरके से ध्यान रखे तो आपकी ये खूबसूरती कुछ और सालो तक अच्छे से बरकरार रह सकती हैं. आप ने कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज को जरूर देखा होगा जो उम्र बढ़ने के बाद भी उतने ही हसीन लगते हैं. ऐसे में आपके मन में भी कभी ना कभी ये सवाल जरूर उठता होगा कि आखिर ये लोग इतने खुबसुरत कैसे लगते हैं. आपके इन्ही सवालो का जवाब टीवी की मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी देने वाली हैं.

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से फेमस हुई श्वेता तिवारी को इस इंडस्ट्री में कई साल हो चुके हैं. श्वेता वर्तमान में पुरे 38 वर्ष की हो गई हैं. लेकिन इसके बाद भी जब हम उन्हें देखते हैं तो उनकी खूबसूरती से वो सिर्फ 21 की ही लगती हैं. ऐसे में जब श्वेता से उनकी बढती उम्र में भी यंग दिखने का राज पूछा गया तो उन्होंने कुछ बड़ी काम की टिप्स बताई जिसे हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. यदि आप भी अपनी बढ़ती उम्र के साथ खुबसूरत बने रहना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर आजमाए.

ढेर सारा पानी पिए: श्वेता का कहना हैं कि आपकी स्किन को सेहतमंद बनाए रखने के लिए ढेर सारा पानी पीना जरूरी होता हैं. श्वेता खुद को हाइड्रेट रखने के लिए पुरे दिन में लगभग 13 गिलास पानी पीती हैं. सही मात्रा में पानी पीने से शरीर में उपस्थित टॉक्सिन्स और बैक्टीरिया बाहर निकल जाते हैं. इस तरह हमें मुहांसे और ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम भी नहीं होती हैं. साथ ही इतनी मात्रा में पानी पीकर आप दिनभर तरोताज़ा महसूस करते हैं.

क्लीनिंग, स्क्रबिंग और टोनिंग: श्वेता बताती हैं कि स्किन को खुबसूरत बनाए रखने के लिए आपको इसकी क्लीनिंग, स्क्रबिंग और टोनिंग करते रहना चाहिए. ऐसा करने से आपकी स्किन मॉइस्चराइज्ड और बैलेंस्ड रहती हैं. साथ ही इससे आपको किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम नहीं होती हैं. सप्ताह में 2 बार क्लीनिंग और स्क्रबिंग करना चाहिए. इससे डेड स्किन निकल जाती हैं.

फेस पैक: श्वेता हमेशा नेचरल फेस पैक का ही इस्तेमाल करती हैं. इसके लिए मुल्तानी मिट्टी उनकी फेवरेट हैं. मुल्तानी मिट्टी में गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाने से कई फायदे होते हैं. इससे आपकी त्वचा में ग्लो तो आता ही हैं पर साथ ही इससे मुंहासे, झुर्रियों, झाइयां और चेहरे के दाग धब्बें इत्यादि भी दूर हो जाते हैं.

काजल: आँखों को खुबसूरत दिखाने के लिए श्वेता पहले आँखों के बाहर डार्क शेड्स लगाती हैं और फिर आइब्रो के नीचे लाईट कलर से हाईलाइटर लगाती हैं. इस तरह उनकी आँखें कातिलाना और खुबसूरत दिखती हैं.

बालों की खूबसूरती के लिए: बालों को खुबसूरत, काला और घाना बनाए रखने के लिए वो नियमित रूप से बालों में तेल लगाती हैं. श्वेता कहती हैं कि आप कम से कम हफ्ते में 3 बार रोजाना रात को सोने से पहले बालों में तेल लगाना चाहिए. जब आप रात में तेल लगा के सो जाए तो अगले दिन उसे नहाते समय धो ले. इससे बाल मुलायम बनते हैं और इनमे डैंड्रफ भी नहीं होता हैं. ये बालों को झड़ने से भी रोकता हैं.