हनुमान जी के ये 2 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, यकीन नहीं तो एक बार जरूर आजमाए

1614

दोस्तों आज के जमाने में सब कुछ किस्मत का ही खेल होता हैं. कई बार व्यक्ति चाहे कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन उसे वो फल प्राप्त नहीं होता हैं जो उसे मिलना चाहिए. वहीँ कुछ लोग तो बिना मेहनत के ही लाइफ में बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं. ये दोनों ही चीजें आपकी किस्मत पर निर्भर करती हैं. यदि व्यक्ति की किस्मत अच्छी हो तो उसके सारे रुके काम फटाफट और आसानी से हो जाते हैं. लेकिन यदि उसी व्यक्ति की किस्मत ख़राब हो जाए तो उसके छोटे छोटे काम भी बिगड़ने लगते हैं.

वैसे किस्मत का अच्छा या बुरा होना आपके हाथ में नहीं हैं. ये आपकी राशि और उससे जुड़े गृह नक्षत्रों का खेल हैं. यही तय करते हैं कि आपके भविष्य में क्या क्या होने वाला हैं. लेकिन यदि आपकी किस्मत कुछ ज्यादा ही ख़राब हैं तो आप अपने इन गृह नक्षत्रों के प्रकोप को सुधारने के लिए हनुमान जी की मदद ले सकते हैं. हनुमान जी लोगो का भाग्य चमकाने के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी शक्तियां काफी पावरफुल होती हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि हनुमान जी का आशीर्वाद सभी देवी देवताओं की तुलना में सबसे ज्यादा लगता हैं. इसका एक कारण ये भी हैं कि शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जिन्हें अमरता का वरदान प्राप्त हैं. अर्थात वे आज भी इस युग में जिन्दा हैं. इसलिए वो अपने भक्तों की फ़रियाद भी जल्दी सुन लेते हैं. तो चलिए अब अपनी किस्मत चमकाने के कुछ उपाय जान लेते हैं.

उपाय#1: बाजार से एक सफ़ेद रंग का धागा ले आए. इस धागे को लेकर हनुमान मंदिर जाए. अब वहां इस धागे को नारियल पर बाँध दे और इसे हाथ में लेकर हनुमान जी की आराधना करे. इसके बाद धागा नारियल में से निकाल ले और नारियल हनुमान जी को चढ़ा दे. इस सफ़ेद धागे को अब हनुमान जी पर लगे सिन्दूर से रंग कर नारंगी कर ले. इसके बाद इसे अपने दाहिने हाथ में पहन ले. आप जब भी कोई बड़ा या ख़ास काम करने जाए तो इस धागे को अपने साथ जरूर ले जाए. ये आपकी किस्मत चमकाने का काम करेगा. इससे आपके सभी काम जल्दी और आसानी से पूर्ण हो जाएंगे.

उपाय#2: काले रंग का एक धागा ले. इसके अन्दर बीच में एक निम्बू और इसके ऊपर व नीचे 4 मिर्ची लगा दे. यानि कि इस धागे में किल 8 मिर्ची और एक निम्बू रहेगा. अब इसे हनुमान जी के सामने एक थाली में रख दे. इसके बाद हनुमान जी की आरती करे. अब कुमकुम और चावल से पहले हनुमान जी की पूजा करे फिर इस निम्बू मिर्च की पूजा करे. अंत में इस निम्बू मिर्च को अपने बाएं हाथ में रखते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करे. इसके बाद निम्बू मिर्ची को मुट्ठी में बंद करे और अपने शत्रु का नाम ले या काम में जो बाधा आ रही हैं उसके बारे में सोचे. अब निम्बू मिर्च को एक लाल रंग के कपड़े में बाँध घर की दक्षिण दिशा में छिपा के रख दे. ऐसा करने से दुश्मन आपके काम में कोई रुकावट नहीं डाल पाएगा और आपके घर को बुरी नज़र भी नहीं लेगेगी.