शादी करने से बहुत डरते है ये 4 राशि वाले लोग, कही आप भी तो नहीं इनमे से एक

1456

हिन्दू धर्म के अनुसार शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता होता है. जी हां ये एक ऐसा रिश्ता है, जो केवल दो लोगो को नहीं बल्कि दो परिवारों को आपस में जोड़ता है. हालांकि किसी भी व्यक्ति के जीवन में शादी एक ऐसा पल होता है, जो उसके जीवन को बदल कर रख देता है. गौरतलब है कि जब दो अजनबी लोग एक दूसरे से मिलते है और एक दूसरे के जीवन का हिस्सा बनते है, तो इससे उन दोनों की जिंदगी में काफी बदलाव आता है. अब यूँ तो आज के समय में बहुत से लोग लव मैरिज ही करते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आज के समय में लोग एक दूसरे को शादी से पहले ही समझ लेते है. मगर आप को जान कर हैरानी होगी कि इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी है जो शादी करने से बेहद घबराते है. यहाँ तक कि इसी डर के कारण वो जीवन भर शादी नहीं करते और कुंवारे ही रहते है. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि जब तक किसी चीज को चखा न जाएँ, तब तक उसके स्वाद का पता नहीं चलता.

ठीक वैसे ही जब तक शादी का लड्डू न चखा जाएँ, तब तक उससे दूर भागना भी एकदम गलत है. बरहलाल आज हम आपको उन चार राशि वाले लोगो के बारे में बताएंगे, जो शादी के नाम से भी डरते है. हम उम्मीद करते है कि इस लिस्ट में आपका नाम न हो. जी हां बता दे कि ये लोग शादी से बचने की हर मुमकिन कोशिश करते है. तो चलिए अब आपको इनके बारे में विस्तार से बताते है.

१. मिथुन राशि.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मिथुन राशि वालो का शामिल है. गौरतलब है कि ये लोग शादी का नाम सुन कर ही डर जाते है. यही वजह है कि ये लोग शादी का नाम तक नहीं लेते. हालांकि शादी का नाम सुन कर अच्छे अच्छे लोगो के पसीने छूट जाते है, लेकिन फिर भी लोग कभी न कभी तो शादी जरूर करते है. मगर ये लोग अपने डर के कारण शादी करने से ही भागते है.

२. कर्क राशि.. इसके बाद इस लिस्ट में कर्क राशि वाले लोगो का नाम शामिल है. गौरतलब है कि ये लोग काफी मूडी और शांत स्वभाव के होते है. यही वजह है कि ये लोग जीवन में धोखा खाने से डरते है. जी हां इन्हे लगता है कि पता नहीं इनके जीवन में कैसी लड़की आएगी और कही वो लड़की इनका जीवन खराब न कर दे. इसके इलावा इस राशि की लड़कियों को भी यही डर परेशान करता है. बरहलाल इसी उलझन के कारण इस राशि के लोग जीवन भर शादी नहीं करते.

३. धनु राशि.. इसके बाद हम धनु राशि वाले लोगो की बात करते है. बता दे कि ये लोग काफी शर्मीले होते है और शर्म के कारण ये सामने वाले से बात करने से भी डरते है. बरहलाल इनके इसी शर्मीले स्वभाव के कारण ये लोग शादी के नाम से भी डरते है और शादी करने से पीछे भागते है.

४. कुम्भ राशि.. अब आखिर में हम कुम्भ राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि इन लोगो का स्वभाव न तो शर्मीला होता है और न ही शांत होता है. जी हां इन लोगो का स्वभाव और मन काफी चंचल होता है. यही वजह है कि इन लोगो का मन और दिमाग कभी किसी एक व्यक्ति पर नहीं टिकता. इसी वजह से ये लोग भी शादी करने से दूर भागते है और अपना जीवन अपनी मर्जी से जीते है.

बरहलाल हम तो यही कहेंगे कि हर व्यक्ति को जीवन में एक बार शादी का लड्डू जरूर खाना चाहिए.