नवरात्रि में कन्याभोज के बाद जरूर करे ये ख़ास काम, अगले 9 सालो तक नहीं होगी पैसो की कमी

6805

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके पीछे सारी दुनियां भागती हैं. खासकर की आज के महंगाई के जमाने में ज्यादा पैसा कमाने की अहमियत और भी बढ़ गई हैं. पैसा कमाने के लिए मेहनत या हुनर के साथ साथ अच्छी किस्मत की भी जरूरत पढ़ती हैं. यदि आपकी किस्मत ही खराब हो तो आपकी लाख कोशिशो के बावजूद धन आपके घर नहीं आएगा. कई लोगो की तो किस्मत इतनी खराब होती हैं कि घर में रखा हुआ धन भी बाहर चला जाता हैं. ऐसे में हर कोई यही चाहता हैं कि उसके यहाँ धन की आवक अधिक और और जावक बहुत कम हो.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दोनों नवरात्रि का त्यौहार चल रहा हैं. ऐसे में हर कोई माता रानी को प्रसन्न करने में लगा हुआ हैं. नवरात्रि के ये 9 दिन काफी शुभ माने जाते हैं. इन दिनों आप सारे नए काम शुरू कर सकते हैं. साथ ही इन दिनों भक्तों की मुराद भी जल्दी पूर्ण होती हैं. इसलिए इन दिनों किए गए उपाय ज्यादा अच्छा फल देते हैं. यही वजह हैं कि धन प्राप्ति का हमारा ये उपाय भी आपको नवरात्रि के इन्ही दोनों में करना होगा. आप इस उपाय को नवरात्रि के किसी भी दिन कर सकते हैं. इस उपाय की ख़ास बात ये हैं कि इसे करने के बाद आपको अगले 9 सालों तक धन की कोई कमी नहीं होगी. अर्थात ना हो आपको किसी प्रकार की धन हनी होगी और ना ही घर में पैसो की आवक में कोई कमी आएगी. आपकी तिजोरी हमेशा पैसो से भरी रहेगी. तो चलिए जानते हैं कौन सा हैं वे उपाय…

नवरात्रि के दिनों में सभी कन्याओं को भोजन कराते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ये कन्याएं साक्षात माता का रूप होती हैं. ऐसे में जब आप कन्याओं को नवरात्रि में भोजन कराए तो उसके पश्चात उनके चरण अवश्य धोए. आप कन्याओं के चरण जब धोए तो एक पात्र का उपयोग करे. उस पात्र में आप एक रुपए का सिक्का डाल दे. अब बारी बारी से सभी कन्याओं के चरण स्वच्छ जल से धोए और उसका पानी इस पात्र में गिरने दे. अंत में कन्याओं को कोई एक फल, पैसो की दक्षिण या गिफ्ट दे. जब सभी कन्याएं चली जाए तो आप उनके चरणों के पानी वाले पात्र से सिक्का निकाल ले. अब इस सिक्के को आप अपनी घर की तिजोरी में रख दे. इस बात का ध्यान रहे कि इस सिक्के को आप संभाल कर रखे और कभी खर्च ना करे.

इस सिक्के को तिजोरी में रखने से आपके घर कभी दरिद्रता नहीं आएगी. साथ ही आपके घर पैसो की आवाक के कई नए साधन भी खुल जाएंगे. दरअसल कन्याओं के चरणों से निकले पानी से ये सिक्का बहुत पवित्र हो गया हैं और इसमें काफी सकारात्मक उर्जा समा चुकी हैं. ये सकारात्मक उर्जा घर में लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं, जिससे आपके घर पैसो की कई नहीं होती हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों साथ भी शेयर जरूर करे ताकि वे भी इसका लाभ उठा सके.