नवरात्रि की दूसरी रात माँ ब्रह्मचारिणी की कृपा से इन 6 राशियों का खिल उठेगा भाग्य, जीवन में मिलेगी अपार सफलता

5294

जैसा की हम सभी जानते है की कल 10 अक्टूबर से नवरात्रि का त्यौहार शुरू हो चूका है और आज नवरात्रि का दूसरा दिन है |नवरात्रि में माँ के अलग अलग रूपों को निहारने और उत्सव मानाने का त्यौहार है। जैसे कोई शिशु अपनी माँ के गर्भ में ९ महीने रहता हे, वैसे ही हम अपने आप में परा प्रकृति में रहकर – ध्यान में मग्न होने का इन ९ दिन का महत्व है। वहाँ से फिर बाहर निकलते है तो सृजनात्मकता का प्रस्सपुरण जीवन में आने लगता है।नवरात्र के दूसरे दिन देवी ब्रम्ह्चारिणी रूप की पूजा होती है। इस रूप में देवी को समस्त विद्याओं का ज्ञाता माना गया है।

देवी ब्रम्ह्चारिणी भवानी माँ जगदम्बा का दूसरा स्वरुप है। ब्रम्ह्चारिणी ब्रह्माण्ड की रचना करने वाली। ब्रह्माण्ड को जन्म देने के कारण ही देवी के दूसरे स्वरुप का नाम ब्रम्ह्चारिणी पड़ा। देवी के ब्रम्ह्चारिणी रूप में ब्रम्हा जी की शक्ति समाई हुई है। नवरात्र के दूसरे दिन माँ ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना का विधान है। देवी दुर्गा का यह दूसरा रूप भक्तों एवं सिद्धों को अमोघ फल देने वाला है। देवी ब्रह्मचारिणी की उपासना से तप, त्याग, वैराग्य, सदाचार, संयम की वृद्धि होती है। माँ ब्रह्मचारिणी की कृपा से मनुष्य को सर्वत्र सिद्धि और विजय की प्राप्ति होती है। तथा जीवन की अनेक समस्याओं एवं परेशानियों का नाश होता है।

वही हमारे ज्योतिष शास्त्रों के कहना है की आज नवरात्रि के दुसरे दिन बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है जिससे कुछ राशियों की किस्मत चमकने के योग बन रहे है और नि राशियों पर माँ ब्रह्मचारिणी की विशेष कृपा बन रही है |तो आइये जानते है कौन सी है वो राशियाँ…

मेष राशि

नवरात्रि का दूसरा दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है |आज के दिन आपको कुछ जरूरी खुशखबरी अभी प्राप्त हो सकती है। आप दूसरे लोगों को खुश रखने का प्रयास करेंगे। इस दिन आप दूसरों के प्रति उदार रहेंगे। दुश्मनों पर विजय संभव है। कोर्ट कचहरी में जो भी केस चल रहे थे। उनके फैसले आपके पक्ष में होंगे। धन से संबंधित सभी समस्याएं मां दुर्गे की कृपा से दूर होंगी।

वृषभ राशि

नवरात्रि का ये दूसरा दिन वृषभ राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ संकेत लेकर आया है |आप मां दुर्गे में अपनी आस्था और विश्वास बनाए रखें। ऑफिस में आप के वरिष्ठ जन आपसे और आपके कामों से खुश होंगे। अपने जीवन साथी के साथ आप किसी धार्मिक स्थलों का दौरा कर सकते हैं। जीवनसाथी से पूर्ण प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा। अविवाहित लोगों के लिए यह समय बहुत ही शुभ है। आपको आने वाले कुछ महीनों में विवाह का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशि

 मिथुन राशि वालों पर आज नवरात्रि के दुसरे दिन माँ ब्रह्मचारिणी  का आशीर्वाद प्राप्त होने के योग बन रहे है जिससे  इस राशि वालों को कोई बहुत ही शुभ समाचार की प्राप्ति होगी |इन राशियों के जो लोग नौकरी कर रहे हैं।इनकम में जबरदस्त वृद्धि हो सकती हैं या फिर आपको पदोन्नति भी मिल सकती है।मां दुर्गे की कृपा से परिवार से संबंधित जो भी परेशानियां थी। वह धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी। जीवनसाथी का आपको हर परिस्थिति में सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि 

नवरात्रि के दुसरे दिन सिंह राशि वालों को बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे है |रोजगार के क्षेत्र में सफलताएं प्राप्त होंगी। आप अपने तरीके से कुछ नया रोजगार करने के तरीके खोज सकते है। जिनसे आपको अत्यधिक धन की प्राप्ति होगी। आप अपनी जीवन शैली में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव लेकर आएंगे। मौज मस्ती से संबंधित यात्राएं आप कर सकते हैं। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।