राम मंदिर पर मन की बात में बोले PM मोदी – पुरे देश की जनता ने स्वीकारा फैसला

27

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के रविवार को मन की बात में आकर जनता को सम्बोधित करते है. जिसमे वे देश की जनता के सामने आकर अपने मन की बात करते है. लास्ट टाइम वे दिवाली के समय आये थे उस समय लोगो को दीपावली की शुभकामनाएं दी थी. इस रविवार पर PM मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर भी लोगो से बातचीत की है. पुरे देश में राम मंदिर को लेकर चर्चा चली हुई थी. काफी सालो से कोर्ट भी ये फैसला नही ले पा रहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा या फिर बाबरी मस्जिद. जहाँ हिन्दू अयोध्या में राम मंदिर चाहते थे तो वहीँ मुस्लिम बाबरी मस्जिद.

ये मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा था इसका की समाधान नजर नही आ रहा था और इसी वजह से ये फैसला दिन प्रतिदिन आगे ही बढ़ता जा रहा. लेकिन फिर 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया और जिसमे हिन्दुओ के पक्ष में ही फैसला आया और राम मंदिर अयोध्या में बनेगा इस फैसले पर कोर्ट ने अपनी मुहर लगा दी थी. इसके अलावा मुस्लिमो को अयोध्या में 5 एकड़ जमीन देने को भी कहा गया है. इस फैसले से पुरे देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. हालांकि कुछ एक लोग इस फैसले से खुश नही थे. क्योंकि वे नही चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने.

मन की बात में 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को सबसे पहले दीपावली की शुभकामनाएं दी थी इसके बाद उन्होंने गुरु नानक देव जी को श्रद्धांजलि दी है. इस साल गुरु नानक देव की 55वी जयंती मनाई जाएगी. मोदी जी ने कहा है कि गुरु नानकदेव जी की सेवा से हमने भी सेवा के महत्व को जाना है. इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने देश की नारी को लेकर भारत की लक्ष्मी अभियान भी शुरू किया है. यहाँ उन्होंने महिलाओं के उन कार्यो के बारे में बात की है जिसमे महिलाओं ने ऐसे ऐसे कार्य किये है जिससे देश में बड़े बड़े कई बदलाव आये है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने थे, जिस समय से उन्होंने देश की बाघडोर सम्भाली थी उसी समय से उन्होंने देश के विकास के लिए सोचना शुरू कर दिया था. 4 साल के अंदर ही देश में कितने बड़े बड़े बदलाव देखने को मिले है ये बात तो आप सभी जानते है. मोदी जी ने बुजुर्गो सहित महिलाओं के विकास के लिए भी कई तरह की योजनाये शुरू की है. प्रधानमंत्री दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने है और ये उनका देश के लिए किया गया काम ही है कि जनता ने उन्हें इतना प्यार दिया है और उन्हें फिर से देश का PM चुना है. लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगो का यही सवाल है कि उन्होंने किया क्या है ?

मोदी राज में ही हमे अयोध्या में राम मंदिर बनता दिखाई दे रहा है अगर इस समय मोदी की सरकार नही होती तो राम मंदिर भी एक सपना बनकर रह जाता. जैसा पिछले काफी सालो से इसपर बहस चली आ रही थी वैसे ही आगे भी चलती रहती.