अपनी माँ के लिए दुल्हा ढूंढने निकला बेटा, लोगो ने कहा वाह बेटा हो तो ऐसा

55

दोस्तों ये बात तो आप सभी जानते ही है कि आजकल के बच्चो पर माँ बाप की तरफ से कोई रोक नही लगाई जाती है वे अपनी मर्जी से जिन्दगी जीते है उन्हें किसी भी तरह की रोक टोक पसंद नही होती है. जैसे जैसे जमाना बदल रहा है वैसे वैसे लोगो की सोच भी बदल रही है. पहले की तरह अब लोग खुलकर जिन्दगी जीने लगे है. जहां पहले सिर्फ दुसरो के बारे में ही बाते करने में लोग अपना समय व्यर्थ कर लेते थे वहीँ अब लोग खुद के बारे में सोचने लगे है. बच्चो की परवरिश को लेकर हर माँ बाप बहुत ज्यादा सोचते है उन्हें लगता है कि उनके परवरिश में कोई कमी न रह जाए इसलिए वे अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते है कि उनके बच्चे खुश रहे.

जहाँ एक तरफ माँ बाप अपना फर्ज निभाते है वहीँ बच्चो का भी ये कर्तव्य बनता है कि वे अपने माँ के फैसलों की इज्जत करे. कुछ एक बच्चे अपने माँ बाप को बहुत ज्यादा परेशांन करते है जबकि कुछ एक बच्चे अपने माँ के लिए बहुत कुछ सोचते है. आज हम आपको एक ऐसे बेटे के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में पढकर आपको गर्व महसूस होगा. घटना पश्चिम बंगाल की है जहाँ पर गौरव नाम के एक लडके ने अपनी माँ के साथ फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में एक फोटो शेयर किया है जिसमे वह अपनी माँ के साथ खड़ा है. गौरव ने कैप्शन में लिखा है- ये मेरी विधवा माँ है और मैं इनके लिए दुल्हा देख रहा हूँ.

गौरव ने लिखा है इनके लिए मैं एक अच्छा लड़का चाहता हूँ जोकि शराब न पीता हो पढ़ा लिखा होगा और आत्मनिर्भर व् सुलझा हुआ होना चाहिए. मैं जानता हूँ कि लोग मेरी इस पोस्ट को पढने के बाद मेरा मजाक उड़ायेंगे लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ता है क्योंकि मैं चाहता हूँ कि मेरी माँ खुश रहे. उनकी ख़ुशी से बढकर मेरे लिए और कुछ नही है. गौरव ने लिखा है कि मैं घर से बाहर रहता हूँ काम के सिलसिले में और मेरी माँ घर पर अकेली रहती है. हालांकि उन्हें पढने लिखने का शौक है वे किताबे पढती है लेकिन हर समय किताबे पढकर ही तो वे खुश नही रह सकती है न. गौरव ने इतनी बड़ी पोस्ट युहीं नही की होगी जाहिर सी बात है कि उनकी माँ ने भी इस बात के लिए हामी भरी होगी.

गौरव की इस पोस्ट का जहाँ काफी सारे लोग सपोर्ट कर रहे है वहीँ कुछ लोग उनका मजाक उड़ाते हुए नजर आ रहे है. लेकिन काफी सारे लोग गौरव के इस काम की जमकर तारीफ़ कर रहे है और कह रहे है कि हर माँ को उनके जैसा ही बेटा मिलना चाहिए. जो अपने बारे में न सोचकर अपनी माँ के बारे में इतना सोच रहा है. गौरव के इस काम की लोग काफी तारीफ़ कर रहे है और गौरव अपनी माँ के साथ मिलकर उनके लिए दुल्हा ढूंढने निकल पड़े है. उनकी ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है.