शादीशुदा जिन्दगी बर्बाद होने से बचाना चाहते हो तो आज ही करे ये उपाय

329

दोस्तों शादी के बाद हर पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा देखने को मिलता है लेकिन कई बार छोटी सी तकरार इस कद्र बढ़ जाती है कि उसका हल किसी के पास नही होता है. लड़ाईयां तो हर घर में होती है लेकिन जब ये छोटी छोटी नोक झोक ज्यादा बढ़ जाती है तो रिश्तो में दरार आना शुरू हो जाती है. अगर आपके घर में भी इस तरह का कुछ हो रहा है तो ये पोस्ट ख़ास आपके लिए है आज हम आपको बताने जा रहे है ३ ऐसे उपाय जोकि आपकी शादीशुदा जिन्दगी को बर्बाद होने से बचाते है. इनको करने से आपके रिश्ते की डोर भी मजबूत होगी और पति पत्नी के बीच प्यार और ज्यादा गहरा होगा. तो आइये जानते है कौन से है ये ३ उपाय ..

शिव पार्वती पूजा 

एक खुशहाल जिन्दगी जीने के लिए सबसे जरुरी क्या होता है. सबसे जरुरी ये होता है कि पति पत्नी का रिश्ता मजबूत हो. हालांकि हर शादी शुदा लोगो की जिन्दगी में कोई न कोई परेशानी आती जाती रहती है. शिव पार्वती की जोड़ी की मिसाल हर कोई किसी को देता है अगर आप भी अपने जीवन साथी के साथ अच्छा जीवन बिताना चाहते है तो आपको शिव पार्वती की पूजा जरुर करनी चाहिए. इसके लिए शादीशुदा जोड़े को पूजा में साथ बैठना चाहिए. सुबह उठकर नहाधोकर लाल कपड़े पहनकर माँ पार्वती और शिव जी की प्रतिमा के सामने बैठकर उनकी पूजा करे. दोनों पति पत्नी एक साथ आरती करे तो ज्यादा अच्छा रहता है.

माँ लक्ष्मी का वन्दन 

अगर आप अपनी शादीशुदा जिन्दगी को खुशहाल देखना चाहते है तो इसके लिए आपका आर्थिक रूप से मजबूत होना भी जरुरी होता है. क्योंकि आमतौर पर पैसो को लेकर पति पत्नी के बीच लड़ाई होती है. ऐसे में अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते है तो इसके लिए आपको माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. ये काम आपको अपने जीवनसाथी के साथ करना है. सुबह स्नान करके पीले वस्त्र पहने और माँ के आगे दीपक जलायें. पति अपने सीधे हाथ की हथेली को पत्नी की सीधे हाथ की हथेली पर रख दें. इसके बाद माँ लक्ष्मी के सामने हाथ जोड़े और विनती करे कि उनकी कृपा आप पर बनी रहे.

गणेश पूजन 

तीसरा उपाय उन लोगो के लिए है जिनका अपनी पत्नी और पति से बहुत ज्यादा झगड़ा चल रहा है. जाहिर सी बात है कि अगर आपके बीच लड़ाई चल रही है तो आप साथ में उपाय नही कर पाएंगे. इसके लिए अकेले भी आप इसे अपने पार्टनर से मजबूत रिश्ता बनाने के लिए कर सकते है. इस उपाय के तहत आपको बुधवार के दिन पीपल के पत्ते पर अपने जीवन साथी का नाम लिखना है ये नाम आपको सिन्दूर से लिखना होगा इसकेबाद इस पत्ते को गणेश जी के पैरो में रख दें. अब उसकी पूजा करे. पूजा खत्म होने के बाद गणेश जी को अपनी समस्या बताये और पीपल के पत्ते को बरगद के पेड़ के पास जमीन में गाड दे. इसे आप चाहे तो पीपल के पेड़ के पास भी गाड सकते है. इससे आपके जीवन की समस्याओ का नाश होगा और आपके जीवनसाथी के साथ जो भी परेशानी है वो सब खत्म होगी.