सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह की दर्दभरी कहानी.

217

दोस्तों ये बात तो आप सभी जानते ही है कि जब हमे किसी से प्यार होता है तो हम पुरे उसके रंग में ढलने लगते है. उसके सिवाए हमे कुछ अच्छा नही लगता है. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें प्यार एक बार नही बल्कि चार बार हुआ है. 3 बार इन्हें इनका प्यार नही मिल पाया तो चौथी बार इनके प्यार को मंजिल तो मिली लेकिन तलाक पर जाकर बात खत्म हो गयी. जी हां अमृता सिन्हा की बात कर रहे है जिनकी जिन्दगी में प्यार शब्द सिर्फ नाम मात्र का ही है. अमृता अपने समय की सबसे बिंदास अभिनेत्रियों में से एक थी. फिल्म के सेट पर कोई अमृता को कुछ पलट कर कह दे इतनी किसी में हिम्मत नही होती थी.

जिसके नाम से सबको डर लगता था वही अमृता विनोद खन्ना के प्यार में पडकर पूरी तरह से बदल गयी थी. लेकिन विनोद खन्ना से पहले रवि शास्त्री और सनी देओल के साथ भी अमृता का अफेयर चला था. अमृता सिंह को लेकर कहा जाता है कि महानायक अमिताभ बच्चन भी अमृता पर फ़िदा हुआ करते थे. अमृता अपने बिंदास रवैये के चलते कभी खुद को बड़े एक्टर के सामने छोटा नही समझती थी. अमृता सिंह से उस दौरान हर कोई शादी करना चाहता था लेकिन आज वही अमृता 61 साल की हो गयी है और अकेली भी है. अमृता अपने बच्चो के साथ जिन्दगी अकेले ही गुजार रही है. अमृता सिंह की पहली फिल्म बेताब सनी देओल के साथ जब रिलीज हुई थी तब इन दोनों के लव अफेयर की चर्चा होना शुरू हुई थी.

बात यहाँ तक पहुँच गयी कि लोगो ने ये खबर उड़ा दी कि सनी और अमृता आपस में रिश्ता जोड़ने वाले है. सनी इंस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे इसलिए अमृता की माँ को ये रिश्ता मंजूर नही था. हालांकि बाद में उन्हें ये पता चला कि सनी देओल पहले से ही शादीशुदा थे और उन्होंने एक बार भी अमृता को अपनी शादी की बात नही बताई. सनी का सच जानने के बाद अमृता का दिल क्रिकेटर रवि शास्त्री पर आया. दोनों की सगाई की खबरे तक आ गयी थी लेकिन जब अमृता को विनोद खन्ना के साथ फिल्म में काम करने का ऑफर आया तो उनका दिल विनोद खन्ना पर आ गया. रवि ने अमृता को सचेत करते हुए कहा कि विनोद खन्ना के साथ ऐसा कुछ मत करो वे तुम्हारे टाइप के नहीं है.

रवि की बातो को अमृता सिंह ने एक चुनोती की तरह लिया और ये फैसला किया कि वे विनोद खन्ना को अपने प्यार में डुबाकर मानेगी. अमृता विनोद खन्ना को अपनी तरफ रिझाने के लिए ऐसा बहुत कुछ करनी लगी जिससे रवि शास्त्री का दिल टूट गया. विनोद खन्ना ने अमृता सिंह को कभी घास भी नही डाली वे दोनों सिर्फ दोस्त बनकर रह गये. हालांकि बाद में दोनों के बीच प्यार शुरू हुआ तो था लेकिन तब तक सैफ अली खान ने अमृता की जिन्दगी में एंट्री कर ली थी. सैफ अली खान से शादी करने के बाद दोनों कुछ साल बाद ही अलग हो गये. आज अमृता बिलकुल अकेले हो गयी है.