रात को देखते है अगर आप भी आईना तो पहले जरा इस खबर को पढ़ लें

656

दोस्तों लड़का हो या लडकी आजकल हर कोई आइना देखता है. आईना देखते समय हम अपने आपको ऐसे निहारते है जैसे पहली बार खुद को देख रहे है. अगर आप भी आईने के सामने घंटो बिताते है तो आप इस खबर को पढने के आईने को देखकर डरने लगोगे. आईना खुबसूरती बताने के साथ साथ ये भयानक राज भी खोलता है. वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जहाँ पर आप अपनी सभी समस्याओ का हल ढूंढ सकते है. घर को सजाने के लिए आईने का प्रयोग शुरू से ही किया जाता है. ये घर को बेहतरीन लुक देने में अहम भूमिका निभाता है. आइना व्यक्ति के जीवन का एक अहम हिस्सा होता है. लोग आईने में खुद को निहारते है और संवारते है.

  • लेकिन क्या आप जानते है कि गलत तरीके से घर में आईने का प्रयोग करने से आपके घर में भयंकर बर्बादी नकारात्मक ऊर्जा का साया दुर्घटना आदि का शिकार आपको बना सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ज्यादा देर तक आइना कभी नही देखना चाहिए. क्योंकि इससे आपके अंदर नकारात्मक उर्जा का संचार होता है. ऐसे में धीरे धीरे आप खुद अपनी बर्बादी का कारण बनते है.
  • रात के समय एकांत में आईने को भूलकर भी नही देखना चाहिए. क्योंकि रात के समय आईने का एक अलग ही रूप होता है. आइना आपकी खुबसूरती बताने के साथ साथ नकारात्मक ऊर्जा होने का संकेत भी देता है. जोकि आपके लिए सही नही है. रात के समय आईना देखने पर गलत ऊर्जा आपको प्रभावित कर सकती है. आपके उपर हावी हो सकती है इसलिए सावधान हो जाये.
  • वास्तु विज्ञान कहता है कि आईना चेहरा संवारने की जगह कई बार किस्मत भी बिगाड़ता है. क्योंकि आईने से सम्बन्धित कई गलतियाँ होने पर स्वास्थ्य और उन्नति में बाधा उत्पन्न होती है. इसलिए इन बातो का ध्यान रखे.
  • अक्सर हम लोग अपने बैडरूम में आइना रखते ही है. जबकि बैडरूम में आईना कभी नही रखना चाहिए. यदि रखना है तो ऐसे स्थान पर रखे जहाँ पर सुबह उठने पर उसमे आपकी शक्ल न दिखाई दे. अर्थात आईने को आपका बिस्तर कभी दिखाई न दें. क्योंकि ये बहुत ज्यादा अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि बिस्तर के सामने आईने से आने वाली गलत उर्जायें आपको देख रही होती है. ऐसे में वो आपके उपर हाबी भी हो सकती है और आपको अपने उपर अपने होने का एहसास भी दिला सकती है.
  • गलती से भी अपने घर में टुटा हुआ आइना न रखे. नहीं तो आप अपनी बर्बादी का कारण बन सकते है. ऐसा करने से कोई भयंकर दुर्घटना आदि हो सकती है. इसलिए जितना जल्दी हो सके टुटा हुआ आईना घर से बाहर फैंक दें. इसके आलावा अगर आप अपनी किस्मत पर 4 चाँद लगाना चाहते है तो सुबह के समय एकदम आईना न देखें. जब आप सोकर उठते है तो दोनों हाथो को जोडकर भगवान का नाम लेना है. ऐसा करने से साकारात्मक परिणाम मिलते है.
  • घर में आईने को लगाने के लिए उतर पूर्व दिशा, उतर दिशा और पूर्व दिशा में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार गोलागार का आईना शुभ नही माना जाता है.