चेहरे के तिल बताते है आपके जीवन का भविष्य, कब आएगा आपका अच्छा समय जानिए

130

हमारे जन्म से शरीर पर जो काले काले निशान होते है उन्हें तिल कहा जाता है. ये काले रंग का गोलकार होता है इन तिलो का व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर सीधा असर होता है. चेहरे पर तिल उसका आने वाला समय यानी कि उसका भविष्य कैसा होगा उसके जीवन में किस तरह की कठिनाइयाँ आ सकती है ये सबकुछ बताते है. आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में बताने जा रहे है चेहरे के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव और उसका आने वाला भविष्य कैसा होगा.

माथे पर तिल 

यदि तिल माथे पर हो तो ऐसे लोग जिन्दगी में काफी सफल होते है. ऐसे लोगो का मस्तिष्क छोटी आयु में ही विकसित हो जाता है. जिनके माथे के दाहिने साइड पर तिल होता है ऐसे लोग धनवान होने के साथ साथ भाग्यशाली भी होते है. उनमे किसी भी काम को करने की अद्भुत क्षमता होती है और सोचने समझने की शक्ति भी कमाल की होती है. लेकिन जिनके माथे पर बांये साइड को तिल हो तो ऐसे लोगो को पैसो की समझ नही होती है. ये लोग खर्चीले होते है और अपने धन को उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ते है.

जिन लोगो के बाएँ आँख पर तिल हो तो समझ लेना चाहिए कि वो दिमाग से बहुत ज्यादा तेज है ऐसे लोग अपनी बुद्धिमानी से किसी भी परिस्थिति में सफलता हासिल कर लेते है. क्योंकि इनमे अपनी नीतियों को सफल बनाने की एक अद्भुत क्षमता होती है. ऐसे लोगो को समझना काफी मुश्किल होता है.

नाक पर तिल 

यदि नाक के बीचो बिच तिल होता है तो ऐसे लोग कल्पनाशील होते है ये लोग किसी भी कार्य को रचनात्मक ढंग से करना पसंद करते है. जिन लोगो के दाहिने गाल के हड्डी पर तिल होता है वे बहुत ज्यादा भावुक होते है. ये लोग खुद से पहले अपने परिवार और जीवन साथी के बारे में सोचते है अपनी भावनाओं के कारण कई बार अपनी मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. जिनके कान के साइड में तिल होता है ऐसे लोगो को समझना काफी मुश्किल होता है. जिनके नाक के नीचे तिल होता है उनके बारे में आप कभी कोई बात समझ नही सकते है. ये लोग अपने राज किसी पर भी जाहिर होने नही देते है.

इसके आलावा अगर किसी के नाक के ठीक नीचे की तरफ तिल होता है तो व्यक्ति आज़ादी से जीना पसंद करता है. ऐसे लोगो को यात्राएं अच्छी लगती है लेकिन ये लोग कभी नही चाहते है कि उनके कार्य में कोई अपना दखल दे. जिन लोगो के होंठ के उपर बांयें हाथ की ओर तिल होता है वे अपनी सन्तान से बहुत ज्यादा प्रेम करते है. इनकी उदारता के कारण घर परिवार में सुख और समृद्धि का वातावरण रहता है. ये विश्वासपात्र भी होते है. इस तरह का तिल अगर किसी महिला का हो तो उसे बेहद खुबसूरत माना जाता है. महिला के होंठ के आसपास तिल का होना उन्हें बेहद आकर्षित बनाता है लेकिन अन्य लोगो को ये तिल बुद्धिमान बनाता है और इनकी कल्पनाशक्ति भी अच्छी होती है.