शाम को तुलसी का पत्ता रख दें इस जगह पर जिन्दगी भर नही होगी धन की कमी

1456

दोस्तों जो व्यक्ति सुबह उठकर तुलसी को जल चढाता है उसके उपर भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की सदा कृपा बनी रहती है और उस व्यक्ति को जीवन के सभी सुखो की प्राप्ति होती है उसके सारे पाप नष्ट हो जाते है. आज हम आपको तुलसी के कुछ ख़ास और आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें करने के बाद आपको धन की प्राप्ति होती है. हिन्दू धर्म शास्त्र के अनुसार तुलसी के 8 नाम बताये गये है. इन नामो का जाप जो भी करता है उसको कभी भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़ता है.

हर घर में तुलसी का पौधा तो होता है लेकिन अगर आप उसके साथ काले धतूरे का पौधा और लगाते है तो इन दोनों पौधो से तुलसी का पौधा आपको और भी ज्यादा शुभ फल देता है. तुलसी का पौधा तो अक्सर आपने लोगो के घर में देखा होगा तो अगर उसके साथ आप काले धतूरे का पौधा लगाकर दोनों को रोजाना स्नान करवाते है. या फिर शुद्ध जल और कच्चा दूध अर्पित करते है इतना करने से ही आपको ब्रह्मा विष्णु और महेश की पूजा के बराबर का फल आपको मिल जायेगा. आपको धन सम्बन्धी कोई परेशानी भी नही होगी और न ही आपको किसी और तरह की कोई समस्या होगी. अगर बात करे काले धतूरे की तो काले धतूरे में भगवान शिव का वास माना जाता है.

हर तरह की पूजा पाठ में तुलसी के पत्तो का विशेष महत्व होता है इसलिए जब भी आप पूजा पाठ करे तो कुछ तुलसी के पत्तो को तोडकर उनका भगवान को भोग लगाया करे. इस तरह की पूजा पाठ से आपको धन धान्य की प्राप्ति होती है. मरे हुए व्यक्ति के मुह में तुलसी के पत्ते डालने से उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है. अगर आपको लगता है कि आपके लाख प्रयास के बाद भी आपके व्यापार में उन्नति नही हो रही है तो आपको ये उपाय करने चाहिए. इस उपाय को करने के लिए आपको एक काली तुलसी की जरूरत पड़ेगी. किसी भी गुरूवार को आप इस उपाय को कर सकते है आपको गुरूवार के दिन काली तुलसी के पत्तो को तोडकर किसी पीले वस्त्र में बांधकर अपने व्यापार वाले स्थान पर रखते है तो ऐसा करने से आपके व्यापार में वृद्धि होती है.

खरपतवार एक ख़ास होती है जोकि तुलसी के पौधे के आसपास उग जाती है क्योंकि तुलसी को पवित्र माना जाता है और ऐसे में तुलसी के आसपास खरपतवार कितनी प्रभावित होगी ये आप खुद अंदाजा लगा सकते है. इसे अगर आप पीले वस्त्र में अपने घर में बांधकर रखते है तो इससे आपके व्यापार में उन्नति होती है और आपके घर में जो भी परेशानियाँ लम्बे समय से चली आ रही थी वे सब दूर हो जाती है ये बहुत ही आसान और अचूक उपाय है. जब भी आप तुलसी को जल चढाते है तो ॐ तुलसी नम इस मन्त्र का जाप करे. जल चढाते समय आपको जल के अंदर थोडा सा गंगाजल डाल लेना है और अगर तुलसी को जल चढाते समय आपको कोई दुल्हन दिखाई दे जाये तो आपको उस दुल्हन को तिलक लगाना है. साथ ही आपको तुलसी के पौधे को ही तिलक लगाना है.