पहली बार 12 दिसंबर को दिखेगा मार्गशीर्ष पूर्णिमा का चाँद, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

1225

दोस्तों 12 दिसंबर को पूर्णिमा का दिन है. मार्गशीर्ष पूर्णिमा का दिन इसे कहा जाता है जोकि साल में सबसे महत्वपूर्ण और फलदायी पूर्णिमा कहलाती है. ये साल की अंतिम पूर्णिमा है. इसलिए इसका महत्व और भी बढ़ गया है. संयोग की बात करे तो इस बार ये पूर्णिमा गुरूवार के दिन पड़ रही है. गुरवार भगवान विष्णु जी का वार है. जिस व्यक्ति पर भगवान विष्णु की कृपा हो जाये उसपर माँ लक्ष्मी की कृपा भी होती है. कहते है कि मार्गशीर्ष के दिन सच्चे मन से पूजा आराधना करने से इसी जन्म में मोक्ष की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये पूर्णिमा बहुत ही खास और महत्वपूर्ण रहने वाली है. क्योंकि इस दिन 70 सालो के बाद एक विशेष दिन बन रहा है. जिसका प्रभाव 4 राशियों पर पड़ने जा रहा है.

इस पूर्णिमा पर निकलने वाला चाँद 70 साल के इतिहास का सबसे बड़ा चाँद होगा. इस दिन चन्द्रमा 180 डिग्री पर होता है. इस दिन चन्द्रमा से जो किरने निकलती है वे काफी सकरात्मक होती है. ये किरने सीधे दिमाग पर असर डालती है. इसलिए पूर्णिमा वाले दिन हर मनुष्य को अपनी मानसिक उर्जा में वृद्धि करने के लिए चन्द्र को अर्घ देकर स्तुति करनी चाहिए. इस दिन आप कई सारे उपाय करके अपनी किस्मत को चमका सकते है. इस दिन भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. आपको बता दें कि मार्गशीर्ष पूर्णिमा भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी को बेहद प्रिय होती है. इस दिन माता लक्ष्मी की आराधना करने से जीवन में खुशियों की कमी नहीं रहती.

अगर आपके जीवन में कोई परेशानी है तो आप इस दिन माँ लक्ष्मी और भगवान विष्णु जी के आगे एक दीपक जरुर जलायें और आपकी जो भी मनोकामना है वो आप मन ही मन में बोल दीजिये. इसके साथ ही इस पूर्णिमा वाले दिन कई शुभ संयोग के बनने से कुछ राशि वाले लोगो को भी बेहद लाभ हो सकता है. इन राशियों और उनसे होने वाले लाभ के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है. आपको बता दें अब इन राशि वाले लोगो का भाग्य खुलने वाला है जिससे इनके जीवन के सभी दुखो का अब अंत होगा. इनके जीवन में अब अच्छा समय आने वाला है. आपको नौकरी के क्षेत्र में अच्छा पद हासिल हो सकता है.

आप लोग आने वाले समय में अच्छी प्रगति हासिल करने वाले है. कोई बड़ा कदम भी आपको आने वाले समय में उठाना पड़ सकता है. इसलिए आप जो भी कुछ करे उसे सावधानीपूर्वक और सोचसमझ कर करे. आपकी मेहनत का परिणाम आपको आने वाले दिनों में मिलने वाला है. जो आपके पुराने रुके हुए कार्य थे वो आसानी से अब पुरे होने वाले है. आपको भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलने वाला है. सम्पति से जुड़े मामले आपके आसानी से हल होने वाले है. आप लोगो की जितनी भी पारिवारिक समस्या है वे अब दूर हो सकती है बस आपको ये सलाह दी जाती है कि आप बेकार की बातो पर अपना समय नष्ट न करे. हम जिन राशियों की बात कर रहे है वे राशियाँ है – वृषभ राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, तुला राशि और सिंह राशि.