पत्नी द्वारा किये गये 7 काम रोक देते है उसके पति की तरक्की, हो जाता है पति कंगाल

1276

दोस्तों शास्त्रों में महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है. शादी के बाद जिस घर में वे जाती है उसका भाग्य उस घर से जुड जाता है. अगर वो चाहे तो उस घर को स्वर्ग बना देती है. लेकिन कई बार महिलाएं जाने अनजाने में ऐसी गलतियाँ कर बैठती है जो न सिर्फ घर में कंगाली लाते है बल्कि इससे पति की तरक्की में भी बाधा आती है. आज हम आपको बतायेंगे महिलाओं के द्वारा किये गये किन कामों से पति कंगाल हो जाता है. आइये जानते है ..

सुबह देर से उठना – महिलाएं घर की लक्ष्मी होती है ऐसे में उन्हें सुबह जल्दी उठकर पूजा पाठ करना चाहिए. जिस घर की औरते सुबह लेट उठती है वहां माता लक्ष्मी कभी वास नही करती है साथ ही सूर्यास्त के बाद महिलाओं को कभी सोना भी नहीं चाहिए. इससे न सिर्फ धन की कमी होगी बल्कि आपके पति की तरक्की में भी बाधा आयेगी.

नाक पर गुस्सा रखना – शास्त्रों में कहा गया है कि जहाँ शांत स्वभाव की महिलाएं अपने घर को स्वर्ग बना देती है वहीँ उनका गुस्सा सबकुछ बिगाड़ भी सकता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने गुस्से पर काबू रखे. जिस स्त्री के घर में कलह क्लेश का माहौल बना रहता है वहां माता लक्ष्मी का वास कभी नही होता है.

झाड़ू को पैर मारना – झाड़ू को पैर या ठोकर मारने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है क्योंकि ये उन्ही का रूप है. इतना ही नहीं इससे घर में दरिद्रता भी आती है. इसलिए कभी झाड़ू को पैर न मारे. इसके अलावा घर की महिलाओं को कभी भी घर के अंदर गंदगी व् झूठे बर्तन नही रखने चाहिए. क्योंकि इससे भी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है. साथ ही ये कंगाली के साथ साथ अन्य परेशानियों का कारण भी बनता है.

किसी को न दें ये चीजे – शादीशुदा महिलाओं को अपनी सिंदूर दानी बिंदी, पायल और चूड़ी किसी के साथ शेयर नही करनी चाहिए. इससे न सिर्फ आपके रिश्ते में प्यार कम होगा बल्कि ये आर्थिक हानि का कारण भी बनेगा. अक्सर महिलाओं को आदत होती है वे दुसरो की चीजे इस्तेमाल करती है और अपनी चीजे दुसरो को इस्तेमाल करने के लिए देती है. ऐसे में कपड़ो तक की बात तो ठीक है लेकिन कुछ महिलाएं अपना सिन्दूर भी दुसरो को देती है जोकि शास्त्रों में गलत बताया गया है. सुहागिन महिला को अपने सुहाग की निशानी कभी भी किसी को नहीं देनी चाहिए.

सूर्यास्त के बाद न करे ये काम – महिलाएं पूरा दिन घर की साफ सफाई में लगा देती है और ऐसे में उन्हें नहाने का समय शाम को होता है कई बार महिलाएं शाम को बाल भी धोती है और बालो में कंघी करती है. लेकिन सूर्यास्त के बाद महिलाओं को कंघी नही करनी चाहिए और न ही टूटे हुए बाल घर से बाहर फेंकने चाहिए. इससे घर पर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा सूर्यास्त के बाद झाड़ू पौछा न लगायें. इसके साथ ही सूर्य ढलने के बाद किसी को उधार नही देना चाहिए. साथ ही दिन ढलने के बाद दूध दही प्याज और लहसुन किसी को न दें. इससे आपके घर की लक्ष्मी दुसरे के घर में चली जाती है.