रील लाइफ वाइफ को याद करके इमोशनल हुए अभिनेता अनुपम खेर, बोले- ‘आज भी याद आती है आपकी…’

344

भारतीय सिनेमा जगत में ढेर सारे कलाकार रहे है, जिनकी कलाकारी और किरदार के बहुत सारे लोग दीवाने रहते हैं लोगों द्वारा उन्हें बेहद पसंद और प्यार किया जाता है. महिला और पुरुष दोनों ही तरह के कलाकार अपनी एक्टिंग से लोगों का खूब मनोरंजन करती है. दरअसल उन्हीं एक्ट्रेस में से एक है रीमा लागु जो बॉलीवुड का वो नाम है जिसे सुनते ही मन में इज़्ज़त और प्यार भरा आता है इनके द्वारा निभाए गए किरदार भी कुछ ऐसे ही रहे है. आपको बता दें रीमा जी ने बॉलीवुड में कई सालो तक काम किया था, उन्होंने ढेर सारी फिल्मों में किरदार निभाया है, और उनके फैंस उनकी एक्टिंग के आज भी दीवाने रहते हैं, रीमा लागू ने ज्यादातर फिल्मों में मां, भाभी मां, का किरदार प्ले किया है और ”हम आपके है कौन”में समधन का रोल प्ले किया था उनके ये सभी किरदार बहुत फेमस रहे थे,और रिश्तो की एक नयी परिभाषा लोगो को समझायी गई थी. लोगो को रीमा जी के ये किरदार बहुत पसंद आये थे और आज भी पसंद आते हैं. रीमा जी साल 2017 में इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गयी थी. रीमा जी अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्री थीं.

बता दें कि अचानक से हुए उनके निधन से बॉलीवुड को धक्का सा लगा था, 59 साल की उम्र में रीमा लागू का निधन कार्डियक अरेस्ट से हो गया था. 17 मई, 2017 को रात के लगभग 1 बजे उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था. जहा उन्होंने अंतिम सास ली थी. आपको बता दें उनकी डेथ एनिवर्सरी पर अपनी रील लाइफ पत्नी को याद करके अभिनेता अनुपम खेर ने अपने दिल की बात जाहिर की थी, कई सारी फिल्मो में अनुपम खैर ने रीमा लागू के साथ काम किया हुआ था. दोनों की जोड़ी को परदे पर खूब पसंद किया जाता था आज भी दोनों की फिल्में पसंद की जाती है.

आपको बता दें कि अनुपम खर ने ट्विटर पर एक्ट्रेस रीमा लागू को याद किया था, दरअसल हाल ही में रीमा लागू की डेथ एनिवर्सरी आई थी, जिस पर उन्हें याद करते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट किया था और उसमें लिखा था, ‘मैं रीमा लागू को मिस करता हूं.’ अनुपम ने रीमा की पहली फिल्म मराठी फिल्म सिंहासन का एक फोटो भी पोस्ट किया था. वहीं बता दें कि ऐसा कहा जाता है निरूपा रॉय और राखी गुलजार के बाद रीमा लागू ही एक ऐसी एक्ट्रेस रही थी जिन्होने मां का दमदार रोल निभाया था. ज्यादातर रीमा जी ने सलमान खान की मां का किरदार निभाया हुआ है, साथ ही साथ शाहरुख खान, आमिर खान और संजय दत्त जैसे बड़े स्टारो भी मां बनी हुई हैं. इनका माँ का किरदार बेहद पाॅपुलर रहा था.

हालाँकि यूँ तो एक्ट्रेस रीमा लागू और अनुपान खैर की जोड़ी पर्दे पर लोगो द्वारा बहुत पसंद की जाती थी, और अनुपम खेर के अनुसार रीमा लागू काफी जिंदादिल इंसान भी थीं, इनकी एक्टिंग की तारीफ करते हुए अनुपान खैर ने कहा था की रीमा जी शानदार अभिनेत्री थीं. बता दें कि अनुपम खेर ने रीमा लागू के साथ जुड़वा, गुमराह, कुछ-कुछ होता है, दीवाना मस्ताना, वंश, पापा कहते हैं, शोला और शबनम,, , श्रीमान आशिक, झूठ बोले कौवा काटे प्रेम ग्रंथ, और हम आपके हैं कौन, जैसी फेमस फिल्मों में काम किया हुआ है. हम आपके है कौन में समधियो की इस जोड़ी ने कमाल के रिश्तो की परिभाषा प्रस्तुत की थी, और फिल्म में इनका रोल बेहद पसंद किया गया था. आज भी इस फिल्म में इनकी एक्टिंग को उतना ही पसंद किया जाता है जितना पहले पसंद किया जाता था. लोगों के दिलों में यह आज भी जिंदा हैं.