‘खिचड़ी’ से मशहूर छोटी ‘चक्की’ अब हो चुकी हैं बड़ी, देखिए कहाँ रहती हैं और क्या करती हैं अब

147

‘खिचड़ी’. अपने समय में पॉपुलर सीरियल रहा है जिसके किरदार दर्शकों को खूब हंसाते थे. आज भी लोग इस शो को यू-ट्यूब पर देखते हैं. इस कॉमेडी शो में प्रफुल, हंसा, बाबूजी और जयश्री जैसे मशहूर किरदार रहे. इसी शो में एक छोटी बच्ची ‘चक्की’ का किरदार निभाती थी. सीरियल में चक्की घर की सबसे समझदार लड़की थी. हालाँकि अब वह छोटी और समझदार चक्की छोटी नहीं रही. दरअसल इतने सालों में वह बहुत बड़ी और खूबसूरत हो चुकी हैं.

बेहद खूबसूरत हो गईं हैं खिचड़ी की ‘चक्की’

आपको बता दें कि जिस बच्ची ने खिचड़ी में चक्की का रोल निभाया था उनका असली नाम ऋचा भद्र है. ऋचा आज बड़ी हो चुकी हैं और बहुत खूबसूरत लगती हैं. खिचड़ी के बाद ऋचा ‘इंस्टेंट खिचड़ी’, ‘बा बहु और बेबी’, ‘मिसेस तेंदुलकर’ जैसे शोज का हिस्सा रही. टीवी पर सबको हंसाने वाली चक्की असल जिंदगी में भी बहुत फन्नी हैं. वह एक खुशमिजाज लड़की हैं. वह खुद भी हंसती हैं और दूसरों को भी हंसाती हैं. ऋचा को खाना पीना बहुत पसंद है. ऋचा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके हजारों फॉलोअर्स भी हैं. बचपन में तो ऋचा टीवी पर खूब एक्टिव थी लेकिन बड़ी होकर उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली और जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने बेहद हैरान करने वाली बात बताई है.

कहा- मैं वैसी नहीं हूं, जैसी लड़कियां टीवी इंडस्ट्री को चाहिए

दरअसल ऋचा ने कहा, “ऐसा नहीं है कि मैंने टीवी में वापसी की कोशिश नहीं कि लेकिन बॉडी शेमिंग और कास्टिंग काउच के चलते मैंने इससे दूरी बना ली थी. अब कॉर्पोरेट जगत में मैं अपना करियर बनाने की कोशिश कर रही हूं”.

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “टीवी पर रोमांटिक सीन करने या एक्सपोज करने से मेरी फैमिली कम्फ़र्टेबल नहीं है. मैं कभी भी दुबली-पतली नहीं थी और आजकल टीवी इंडस्ट्री को जैसी लड़कियां चाहिए, मैं वैसी नहीं हूं. मैं अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर काम नहीं करते सकती थी”.

 

कास्टिंग डायरेक्टर से समझोता नहीं किया 

हालाँकि कास्टिंग काउच पर सवाल पूछे जाने पर ऋचा ने कहा, “मैंने कभी कास्टिंग काउच का सामना नहीं किया. लेकिन जब शादी के बाद में दोबारा ऑडिशन के लिए गयी तो कई जगह मुझे समझौता करने को कहा. एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझसे खुद को खुश करने तक के लिए बोला.

वह चाहता था कि मैं उससे होटल में मिलूं. ऐसी घटनाओं ने मुझे तोड़ दिया. वहीं मैंने अपनी जो इमेज चाइल्ड एक्टर के तौर पर बनाई, मैं उसे तोड़ना नहीं चाहती थी. आपको बता दें, कॉमेडी सीरियल ‘खिचड़ी’ साल 2000 में शुरू हुआ. इस सीरियल की पॉपुलरिटी इतनी ज्यादा थी कि इस पर ‘खिचड़ी: द मूवी’ नाम की एक फिल्म भी बन गयी थी.