7 लाख में घर का पुराना सामान खरीदना शक्स की बदल गया किस्मत, रातोंरात लग गई लाटरी, जानिए कैसे

75

किस्मत किसी भी समय पलट जाती है. जीवन में कुछ भी मुमकिन हो जाता है जब किस्मत का साथ हो. कहते हैं जब किस्मत अच्छी हो तो जीवन में सब कुछ अच्छा होता है. जो कुछ होता है हमें उससे फायदा मिलता है. हालाँकि कई लोगों के साथ ऐसे मामले होते जब मेहनत काम ना करे तो किस्मत अच्छी होने की वजह से उनकी जिंदगी बदल जाती है. आज हम आपको ऐसा ही किस्मत बदलने वाला किस्सा बताने जा रहे है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alex Archbold (@curiosityincyeg)

जब बदलती है किस्मत

अपने ज़रूर बचपन में या कभी भी Pawn Star नाम का टीवी रियलिटी शो देखा हो. दरअसल, ऐसी दुकानों में लोग एंटीक सामान खरीदने और बेचने जाते हैं. एंटीक का शौक़ रखने वाले लोग अक्सर ऐसी दुकानों पर ख़रीद बीच करते है और मुनाफा भी कमाते है. यह पूरा वाकया कनाडा में इसी तरह की एक शॉप चलाने वाले व्यक्ति के साथ जो हुआ है. हालाँकि उसे नहीं पता था कि कुछ लाख में खरीदा गया पुराना सामान उसकी लाइफ सेट कर देने वाला है आपको बता दें, Alex Archbold ने करीब 5 साल पहले अपनी पत्नी के साथ मिल कर कनाडा के एडमोंटन शहर में Curiosity Inc नाम से इस एंटीक शॉप की शुरुआत की थी.

दी थी 7 लाख की रकम

दरअसल पिछले वर्ष दिसंबर में एलेक्स ने एक दिवंगत पियानो टीचर के घर का पूरा सामान खरीद लिया था. हालांकि घर की 76 वर्षीय मालकिन Bette-Joan Rac का 18 नवंबर 2020 को निधन हो चुका था वह अकेली रह गई थी. एलेक्स ने उनके घर में की चीजों को 10 हजार डॉलर, यानी लगभग 7 लाख रुपये में ख़रीद लिया लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि यह घर उन्हें कहा से कहा ले जा सकता है.

हो गया 2 करोड से ज़्यादा का मुनाफा

आपको बता दे की एलेक्स को उस घर से बहुत प्योर सिल्वर डॉलर, खूब सारा कैश, चांदी की एक ईंट, सोने और चांदी के आभूषण, डिजाइनर कपड़े और बहुत कुछ मिल गया. उन्होंने कहा हम इस खजाने से 400,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ 91 लाख रुपये) का मुनाफा कमा रहे है और हां, यह उनकी जिंदगी की अब तक की सबसे बेस्ट इनवेस्टमेंट यही रही है.

यूट्यूब पर शेयर किया किस्मत बदलने वाला वीडियो

हालाँकि वे यही नहीं रुके, एलेक्स ने इस डील और घर में मिलने वाले ‘खजाने’ की पूरी कहानी को अपने यूट्यूब चैनल पर साझा कर दिया है और इसमें आप देख सकते हैं कि उन्हें घर से क्या-क्या चीजे मिल गई हैं. वो यूट्यूब पर अपने काम से जुड़े दिलचस्प वीडियो डालते रहते हैं. लोगो की माने तो वे इस डील को किस्मत का डील बता रहे है.