बॉलीवुड की इन दिग्गज हस्तियों ने पैदा किए हैं 3 या इससे अधिक बच्चे, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

7307

दोस्तों हमारी फिल्म इंडस्ट्री हर बार किसी न किसी बात को लेकर के सुर्ख़ियों में रहती है,और रहना भी चाहिए हमारी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने कई दिग्गज अभिनेता इस दुनिया को दिए जिनका बोल- बाला आज तक है,इस इंडस्ट्री में सभी अपने अपने काम में माहिर है और हर फिल्ड के कलाकारों ने भारत का नाम रोशन किया है. दोस्तों इंडस्ट्री के सभी दिग्गज कलाकारों की जिंदगी के बारे में जानने का हर किसी को लालसा रहती है,आज के इस सोशल मिडिया के ज़माने ने इस बात को और भी आसान कर दिया है,आज फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हर बार हम पल भर में जान जाते है,एक वक़्त पहले ये सम्भव नहीं था,कई महीनो के गुजर जाने के बाद हमें फिल्म जगत से जुडी ख़बरों को सुनने को मिलता था,ऐसे ही आज हम बात करने जा रहे है उन फ़िल्मी सितारों की जिन्होंने शादी के बाद 2 या 2 से ज्यादा बच्चे किये.

संजय दत्त

वैसे तो बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त किसी परिचय के मोहताज नहीं है, लेकिन इस बाद भी संजय दत्त के बारे में कई ऐसी बाते हैं जो शायद आप नहीं जानते हो. 59 साल के संजय तक का जीवन विवादों से भरा है. तो वहीं उनके पारिवारिक जीवन में कई भूचाल आए हैं, हालांकि उन सभी को संभालते हुए संजय दत्त आपने जीवन को बेहतर ढंग से जी रहे हैं. मौजूदा समय में संजय दत्त अपने तीन बच्चों और तीसरी पत्नी मान्यता के साथ अपनी जीवन का आनंद ले रहे हैं, और इसके साथ-साथ वह फिल्मों में काम भी कर रहे हैं. संजय दत्त और इनकी तीसरी पत्नी मान्यता के जुड़वा बच्चे हैं, जिनका नाम है इकरा और शहरान. जबकि पहली पत्नी ऋचा शर्मा थी, जिनकी मौत 1996 में हुई थी, लेकिन इससे पहले संजय के घर एक बेटी ने जन्म लिया था, जिनका नाम त्रिशाला दत्त है.

शत्रुघ्न सिन्हा

1969 में फिल्म साजन से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया. एक और वजह से उनका नाम खूब खबरों में उछला, वो वजह थीं रीना रॉय. सुभाष घई की फिल्म ‘कालीचरण’ को खूब कामयाबी मिली थी। इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा के अपोजिट थीं रीना रॉय. फिल्म हिट हुई और इसी के साथ इन दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं। अखबारों और मैग्जीन में रीना और शत्रु की प्रेम कहानी के किस्से छपने लगे. कहा जाता है कि दोनों अपने प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचाना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने ये बात मानी थी कि शादी के बाद भी उनके रीना के साथ संबंध थे. वहीं पूनम ने भी कहा था कि वो अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती थीं. इसके चलते दोनों में टकराव भी हुआ. लेकिन आखिरकार सब ठीक ही हो गया. शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई.

अनिल कपूर

सुनिता के साथ 19 मई 1984 को शादी के बंधन में बंधे थे. अनिल कपूर ने सुनीता से उस वक्त शादी कर ली थी जब उनका करियर बन रहा था. इतने लंबे समय के बाद भी सुनीता और अनिल के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग हैं. दोनों की केमिस्ट्री बेहद शानदार है. दोनो कि जोड़ी को फैन्स काफी पसंद करते है. वही दोनों के तीन बच्चे हैं. बेटा सोनम कपूर,रिया कपूर और बेटा हर्षवर्धन कपूर.

धर्मेंद्र

अभिनेता धर्मेंद्र अपने ज़माने के दमदार एक्टर में से एक थे. धर्मेंद्र के 6 बच्चे है. दो बेटे और 4 बेटियां है. धर्मेंद्र को अपनी पहली पत्नी से दो बेटे और दो बेटियां है. उनके बच्चों का नाम बॉबी देओल, सनी देओल, अजेता देओल, विजेता देओल है. इसके बाद उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. उनसे उन्हें दो बेटियां हुई जिनका नाम आहना देओल और ईशा देओल है.

शाहरुख खान

शाहरुख खान रोमांस के किंग इस मामले में भी किसी से कम नहीं है. शाहरुख खान के तीन बच्चे है. उनकी पत्नी गौरी खान ने बेटे आर्यन और बेटी सुहाना को जन्म दिया है. इसके बाद इन दोनों ने सरोगेसी के जरिए बेटे अबराम को जन्म दिया था.

सैफ अली खान

बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से मशहूर अभिनेता सैफ अली खान हालीया पिता बने है. उनकी बेगम एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने हालीया तैमूर के भाई को जन्म दिया है. इसके साथ ही सैफ अली खान चौथी बार पिता बन चुके है. 50 साल की उम्र में सैफ तीन बेटे और एक बेटी के पिता बने है. उनके बच्चों के नाम सारा अली खान, इब्राहिम अली खान, तैमूर अली खान और एक नन्हा मेहमान अभी आया है. उन्होंने दो शादियां की है. पहली अमृता सिंह से और दूसरी शादी करीना कपूर से.

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान ने भी दो-दो शादियां की है. आमिर को अपनी पहली पत्नी से बेटी आईरा खान और एक बेटा जुनैद खान है. अपनी पहली पत्नी से अलग होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की है. उनकी दूसरी पत्नी ने बेटे आजाद को जन्म दिया है.