बॉलीवुड की इन बेहद खूबसूरत हसीनाओं ने बिहार में लिया है जन्म, लेकिन आज तक नहीं किया भोजपुरी फिल्मों में काम

175

बॉलीवुड इंडस्ट्री अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जानी जाती है. युवाओं में खासतौर पर हिंदी फिल्मों का क्रेज देखने को मिलता है. वही बात अगर भोजपुरी सिनेमा की करे तो इन दिनों भोजपुरी फिल्मों ने भी दुनिया भर में अपनी फैन फॉलोइंग को बढ़ावा दे दिया है. यहां तक कि बॉलीवुड फिल्मों में भी भोजपुरी गानों का ट्रेंड चालू हो चुका है. जैसे जैसे समय बीत रहा है, वैसे ही लोगों का ध्यान भोजपुरी सिनेमा की तरफ भी बढ़ रहा है. आपको यह जानकर हैरानी होगी की बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां नाम कमा चुकी है जो कि बिहार में पैदा हुई है. इन अभिनेत्रियों की एक खास बात यह भी रही है कि इन्होंने कामयाबी पाने के लिए कभी भी भोजपुरी फिल्म में काम करना पसंद नहीं किया. बेशक वह बॉलीवुड में सबसे अधिक पैसा कमा रही है लेकिन अब तक यह भोजपुरी सिनेमा में नजर नहीं आई है. आइए जानते हैं इन अभिनेत्रियों के नाम.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है. आज प्रियंका चोपड़ा जिस मुकाम पर खड़ी है वहां तक पहुंचना बहुत सी अभिनेत्रियों का एक सपना बनकर रह गया है. वह अपनी शानदार एक्टिंग से ना केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अब काफी नाम कमा रही है. प्रियंका चोपड़ा ने 18 जुलाई 1982 को बिहार के जमशेदपुर में जन्म लिया था. हालांकि अब जमशेदपुर झारखंड का हिस्सा बन चुका है. प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड जगत की सबसे सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है लेकिन उन्होंने आज तक कभी भोजपुरी सिनेमा में काम नहीं किया है.

सोनाक्षी सिन्हा

शत्रुघन सिन्हा की लाडली बेटी यानी सोनाक्षी सिन्हा पहली बार सलमान खान के साथ ‘दबंग’ फिल्म में नजर आई थी. अपने पहली ही फिल्म से सोनाक्षी सिन्हा ने फैन फॉलोइंग को बरकरार कर लिया था. बता दें कि सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 में बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. लेकिन अब तक सोनाक्षी सिन्हा ने कभी भी भोजपुरी सिनेमा में काम नहीं किया है.

नेहा शर्मा

बॉलीवुड में नेहा शर्मा कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी है. खास तौर पर उनकी इमरान हाशमी के साथ आई फिल्म ‘क्रुक’ काफी पॉपुलर हुई थी. उनका जन्म 21 नवंबर 1987 को बिहार के भागलपुर में हुआ था. बॉलीवुड जगत के इलावा साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन दिलचस्प बात यह भी है कि अब तक नेहा ने भोजपुरी फिल्मों में कभी काम नहीं किया है.

नीतू चंद्रा

अपने शानदार एक्टिंग से नीतू चंद्रा बॉलीवुड में अच्छा खासा नाम कमा चुकी है. उन्होंने ‘गरम मसाला’ फिल्म से बॉलीवुड जगत में कदम रखा था. नीतू का जन्म 20 जून 1984 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. परंतु अब तक उन्होंने कभी भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं किया है.

संदली सिंहा

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘तुम बिन’ से मशहूर होने वाली अभिनेत्री संदली सिन्हा को भला कौन नहीं जानता. अपनी मासूम आंखों के लिए जाने जानी वाली संदली सिन्हा का जन्म 11 जनवरी 1972 को मुजफ्फरपुर जिले में हुआ था. बता दें कि संदली ने अब तक किसी भी भोजपुरी फिल्म में काम नहीं किया है.