पीएम मोदी के एक दिन का खाने का खर्च जानकर हिल जाएगा आपका दिमाग, यकीन भी नहीं होगा

1014

वैसे तो आपने हर-हर महादेव के नारे कई बार सुने होंगे लेकिन शायद ही आपने कभी सोचा होगा कि किसी व्‍यक्ति विशेष के लिए भी ये नारा बनेगा लेकिन साल 2014 में प्रधानमंत्री चुनाव के दौरान ऐसा ही नारा नरेंद्र मोदी के लिए किया गया। लोगों ने हर-हर मोदी और घर-घर मोदी के नारे लगाए जिसके बाद क्‍या था इसके बाद तो नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री से सीधे देश के प्रधानमंत्री बन गए।

जी हां आज के समय में नरेंद्र मोदी एक ऐसा नाम हैं जिसे किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं हमारे प्रधानमंत्री को तो देश का बच्चा-बच्चा मोदी के नाम से जानता हैं। इसके अलावा दुनिया के कोने-कोने में लोग नरेंद्र मोदी को जानते हैं। पीएम मोदी कम समय में ज्‍यादा प्रसिद्धी हासिल करने वाले पहले नेता बने। इतनी बड़ी फैन फॉलोविंग आज से पहले शायद ही किसी नेता की होगी।

अब जाहिर सी बात है कि जब कोई व्‍यक्ति पॉपुलर होता है तो उसके बारे में हर कोई बहुत कुछ जानना चाहता है लेकिन वहीं कई तरह तरह की बातें भी तो सामने आने लगती है। वहीं पीएम मोदी के सत्‍ता में आते ही विपक्ष पार्टी के लोग कई तरह की बातें करने लगे। लेकिन आज हम आपको पीएम मोदी से जुड़ी एक ऐसी खास बात बताने जा रहे हैं जो शायद आप नहीं जानते होंगे। जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 दिन के खाने के पीछे कितना खर्च करती है आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सरकार प्रधानमंत्री के पीछे रूपए 1 भी खर्च नहीं करती।

हैरान हो गए न लेकिन ये सच है आप सेाच रहे होंगे इतने बड़े पद पर होने की वजह से उनकी ठाठ बाट राजाओं महाराजाओं की तरह होगी और तो और वो कई तरह के पकवान खाते होंगे। और भी अन्‍य तरह की बाते मन में आती होंगे लेकिन आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है।

हम जब कभी भी होटल में खाना खाने जाते हैं तो हमारे जेब पर कम से कम 1000 या 500 तक रुपये का भार आता ही हैं। लेकिन वहीं हमारे पीएम मोदी को सुबह जल्दी उठने की आदत हैं और वे सुबह 7 बजे तक तैयार भी हो जाते हैं। तैयार होने के बाद वो नाश्ता करते हैं। बताया जाता हैं की पीएम नाश्ता करने में 20 मिनट का समय लेते हैं।

दरअसल हाल ही में आए आरटीआई रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना बावर्ची गुजरात से लेकर आए थे और वह आम लोगों की तरह गुजराती व्यंजन और हल्का-फुल्का खाना जैसा कि सामान्य लोग खाते हैं उसी प्रकार का खाना खाना पसंद करते हैं ।

पीएम को गुजराती खाना पसंद हैं इसलिए नाश्ते में वे थेपला, ढोकला या फिर पोहा लेना पसंद करते हैं, जिसकी लागत मात्र 50 रूपये होती है। इसके अलावा पीएम मोदी दोपहर में हल्का खाना पसंद करते हैं इसलिए दोपहर के खाने का खर्च भी मात्र 50 रूपये तक ही आता हैं। अब हम आपको उनके रात के खाने के बारे में बताते हैं। पीएम मोदी रात को रोटी, दाल और दही खाना पसंद करते हैं, जिसकी कीमत मात्र 100 से 200 के बीच ही होती हैं।

यानि की कुल मिलाकर 1 दिन में 500 रूपए से ज्यादा खर्च नहीं है और वह 500 रूपए भी प्रधानमंत्री अपनी जेब से खर्च करते हैं और सरकार से एक नया रुपया नहीं लेते।