मां ने अपने ही बेटे से कर ली शादी, वजह जानकर हर कोई रह गया सन्‍न

1262

कहते हैं कि मां-बेटे का रिश्‍ता बेहद ही अनमोल होता है। वहीं ये बात भी सच है कि मां को बेटा ही सबसे ज्यादा प्यारा होता है। इनका रिश्ता भी बेहद खास होता है क्योंकि मां अपने लाडली की हर बात मान लेती है और उसपर पूरा-पूरा प्यार लूटाती है। वो कहते हैं कि मां के दिल में बेटे के लिए प्यार ही नहीं बल्कि फिक्र भी होती है। तभी उनके बीच का रिश्ता मजबूत होता है और बेटा मां के बताएं कदमों पर चल पाता है। अगर आप भी अपने बेटे के साथ दोस्ती का रिश्ता कायम रखती है तो इन बातों पर जरूर ध्यान दें।

इतना ही नहीं अक्‍सर देखा जाता है अधिकतर लड़के होते है जो अपने दिल की बात किसी के साथ शेयर नहीं करते है, यहां तक की अपने पेरेंट्स के साथ भी नहीं। बातें छिपाने से मां-बेटी के बीच की दूरियां बढ़ती है। अपने बेटे का अच्छा दोस्त बनने की कोशिश करें और बेटे को भी अपनी अधिकतर बातें मां से सांझा करनी चाहिए। इससे उनके बीच अच्छी कैमिस्ट्री बनेगी। आज एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जो सुनकर आपको भी हैरानी होगी।

दरअसल इस घटना के बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो गया है। वहीं आपको बता दें कि ये कहानी सीतामढ़ी जिले की है जो मां बेटे के रिश्‍ते को शर्मसार कर देगा। दरअसल यहां एक विधवा मां ने अपने ही बेटे से शादी कर लिया। खबरों के अनुसार बता दें कि इस महिला का नाम ज्योति पाठक और उसके बेटे का नाम विकाश पाठक है। बताया जा रहा है कि महिला के पति का देहांत 3 साल पहले एक ही दुर्घटना में हो गई थी जिसके बाद से महिला का जीवन बेहद ही समस्‍या भरा हो गया है। उसके बाद से वो बेहद ही उदास रहती है।

बता दें कि ऐसी जिंदगी से ज्योति एकदम परेशान हो गई थी और उसे बार बार ये महसूस हो रहा था कि उसको एक जीवन साथी की सख्त जरूरत था इसलिए उन्होंने इज्जत बचाते हुए अपने ही बेटे से शादी कर लिया। ये बात भले ही सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है। वैसे ये बात बेहद ही हैरानी भरी है कि कैसे एक मां अपने बेटे से शादी कर सकती है क्‍योंकि हमारे समाज में पति पत्‍नी और मां बेटे का रिश्‍ता बेहद ही अंतर होता है।

बता दें कि हमारे समाज में इस तरह की घटनाएं बेहद ही कम सुनने को मिलता है। जब से ये घटना सामने आई है उसके बाद से ही बेहद चर्चा में आई है। वैसे भारत में ऐसी घटनाएं कम ही सुनने को मिलता है लेकिन विदेशों में अक्‍सर ये घटनाएं सुनने को मिलती है। दुनिया में रोज ही कुछ ऐसी न ऐसी घटनाएं घटती रहती है कि उन्हें जानने के बाद हमारे होश उड़ जाते है।

हर बच्‍चा अपनी मां को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मानता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो अपनी पत्‍नी के रूप में उन्‍हें देखे। अब ये मामला बेहद ही विचित्र है ।।