हस्बैंड वाइफ के ऊपर बने ये मजेदार जोक्स आपको हंसा हंसा के लोट पोट कर देंगे

7130

पति पत्नी का रिश्ता इस दुनियां के सबसे दिलचस्प रिश्तों में से एक होता हैं. जब आपकी शादी होती है तो आपके जीवन में कई सारे परिवर्तन आते हैं. शादी के शुरुआत में तो लोगो को इस नई जिंदगी में बड़ा मजा आता हैं. हालाँकि कुछ सालों बाद कई लोग इस शादी से घबराने भी लगते हैं. यही वजह हैं कि एक कहावत शादी को लेकर बड़ी मशहूर हैं. ‘शादी का लडडू जो खाए वो भी पछताए और जो ना खाए वो भी पछताए.’

वैसे शादी के बाद जहाँ एक तरफ पति पत्नी में प्रेम होता हैं तो वहीँ दुसरी ओर नोकझोक भी होती रहती हैं. पति पत्नी के बीच होने वाले लड़ाई झगड़े बहुत आम हैं. कई बार इन पर बाद में खूब हंसी भी आती हैं. पति पत्नी की रोजमर्रा की लाइफ में कई दिलचस्प चीजें भी होती रहती हैं. यही वजह हैं कि इनके ऊपर कई तरह के जोक्स बनते हैं.

एक बात तो तय हैं कि पति पत्नी पर बने जोक्स जब भी किसी को सुनाए जाते हैं तो उसे हंसी जरूर आती हैं. खासकर की हर शादीशुदा व्यक्ति इन जोक्स को बहुत एन्जॉय करता हैं. ये जोक्स उस व्यक्ति के लिए ज्यादा रिलेट करते हैं. इसलिए उसे उनपर ज्यादा हंसी भी आती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको पति पत्नी पर बने जोक्स बताने जा रहे हैं.

वैसे तो इन्टरनेट पर हस्बैंड वाइफ पर बने कई सारे जोक्स हैं लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे चुनिन्दा जोक्स लेकर आए हैं जिन्हें पढ़ आपको हंसी जरूर आएगी. इन जोक्स की ख़ास बात ये हैं कि आप इन्हें अपनी वाइफ या हस्बैंड के साथ मिलकर पढ़ेंगे तो आप दोनों को और भी ज्यादा मजा आएगा. इससे आप दोनों साथ में मिलकर हँसेंगे और आपके रिश्तो में भी मधुरता आ जाएगी. इतना ही नहीं यदि आपका हाल ही में अपनी वाइफ से झगड़ा हुआ हैं तो उसे ये जोक्स पढ़कर सूना दे. इसे पढ़ते ही उसका गुस्सा ठंडा पढ़ जाएगा और वो आपके साथ ठहाके मारकर हंसने लगेगी.

रिश्तों में सुधार लाने के अलावा ये जोक्स आपकी सेहत की दृष्टि से भी लाभकारी होते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि हँसना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद चीज होती हैं. ऐसे में तुरंत चेहरे पर हंसी लाने के लिए जोक्स बेस्ट होते हैं. जोक्स को आप अकेले भी एन्जॉय कर सकते हैं और ग्रुप में भी सबको सूना कर पॉपुलर बन सकते हैं. इन जोक्स को पढ़ते रहने से आपका सेन्स ऑफ़ ह्यूमर भी अच्छा रहता हैं. ये आपकी पर्सनालिटी को भी उभारता हैं. इससे आप कई लोगो के बीच लोकप्रिय बन जाते हैं.

वैसे यदि आपको ये जोक्स पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों साथ शेयर करना ना भूलिएगा. खासकर उन लोगो को इन्हें जरूर सेंड करे जो शादी का लडडू खा चुके हैं. ऐसे में उन्हें ये जोक्स पढ़कर बड़ा मजा आएगा. तो चलिए फिर देर किस बात की पहले आप इन जोक्स को जल्दी से पढ़ ले और फिर अपने जान पहचान के लोगो को भी फटाक से भेज दे.