भिखारियों के साथ ऐसा व्‍यवहार करते हमारे करोड़पति बॉलीवुड स्‍टार्स, तस्‍वीरें देखकर आपको भी ..

4154

आपने अक्सर ही यह देखा होगा की जब किसी इंसान के पास ढेर सारा पैसा आ जाता है तो उसका कद थोड़ा बड़ा हो जाता है, सामान्य से वो थोड़ा अलग हो जाता है और तो और उसका रहन-सहन भी अचानक से बदल जाया करता है। मगर कई बार ऐसे भी लोग देखने को मिल जाया करते है जिनके पास पैसे तो बहुत होते है मगर वो कभी पैसेवाले होने का घमंड नहीं करते या आयून कह लीजिये की उनका दिल बहुत बड़ा होता है।

आज हम आपको कुछ इसी तरह की जानकारी देने जा रहे है जो हमारे बॉलीवुड के सितारों से जुड़ी है, जो एक फिल्म को करने के लिए करोड़ो की फीस लेते है और संपत्ति में उनकी बराबरी वाले बहुत ही कम लोग है। आज हम आपको ये बताएँगे की हमारे बॉलीवुड स्टार्स जिनके पास पैसों की तो शायद कोई कमी नहीं है मगर जब किसी की मादा करने की बात आती है तो उस वक़्त वो सामने वाले के साथ कैसा बर्ताव कट=रते है, हम आपको इसी के बारे में बताएँगे।

सबसे पहले बात करते है बॉलीवुड के अभिनेता रणवीर सिंह की, आपको बता दें की यहाँ पर आप इस तस्वीर मे साफ तौर पर देख सकते हैं की इतने बड़े अभिनेता होने के बाद भी अपनी इमेज की परवाह करने की बजाय रणवीर सिंह सड़क के किनारे बैठे हुए बच्चों को पैसे देते हुए नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर को देखने से साफ लगता है की बेशक इनके पास पैसा बहुत है मगर इनका दिल भी उतना ही बड़ा है।

मुंबई की ट्रेफिक और सिग्नल पर अक्सर ही ढेरों गरीब या भिखारी देखने को मिल जाते है जो ट्रेफिक सिग्नल लगते ही इसी आस में हर गाड़ी की तरफ बढ़ते है की शायद कोई उन्हे कुछ पैसे दे दे ताकि उनका पेट भर जाये। यहाँ इस तस्वीर में आप देख सकते है की फिल्म अभिनेता ज़ैद खान जो फ्लॉप ऐक्टर की कैटेगरी में आते हैं, हालांकि इनकी कुछ फिल्में है जो यदा कदा उन्हे सुपरहिट हीरो के रूप में याद दिला देती है। खैर यहाँ आप खुद भी देख सकते है की ज़ैद खान बड़े अभिनेता ना होने के बाद भी सड़क के किनारे मौजूद गरीब तथा भिखारियों से कितने बेहतर अंदाज में पेश आ रहे है, इससे समझ आता है की उनके पास और कलाकारों की तरह ढेर सारा पैसा तो नहीं है मगर दिल के वो बहुत ही नेक इंसान हैं।

इसके अलावा अगर हम बात करें बॉलीवुड के किंग खान यानी की शाहरुख खान की तो आपको बता दें की इनके कैरियर में हिट और फ्लॉप फिल्मों का दौर लगातार चलता रहता है मगर उसके बाद भी ये ना सिर्फ बॉलीवुड के बल्कि आम लोगों के भी बादशाह बने रहते है, इस तस्वीर में आप देख सकते है की वह किस तरह बड़े ही प्यार से इस गरीब व्यक्ति के सर पर हाथ फिरा रहे हैं। उनकी यह हरकत बताती है की उनके अपने अमीर होने का जरा भी घमंड नहीं है।

मगर नहीं है की एक दो लोग अच्छे इंसान है तो और गरीबों के साथ बेहतर से पेश आते है तो बाकी सभी भी उसी के जैसे है, रील और रियल लाइफ में काफी अंतर होता है जिसका उधाहरण आप इस तस्वीर में साफ देख सकते है जिसमे एक गरीब बूढ़ी औरत के पैसे मांगने पर मशहूर अभिनेत्री मलयाका अरोड़ा दुर्व्यवहार करते हुए हुए उसे नजरंदाज कर आगे बढ़ गईं, आखिर में वो भी एक महिला है और इस तरह का व्यवहार शायद उन्हे शोभा नहीं देता।

इसके अलावा सैफ आली खान की बेटी जो इन दिनों काफी चर्चा में है उन्हे ही आप देख लीजिये, तस्वीर में आप साफ तौर पर महसूस कर सकते हैं की वो किस तरह से इस बूढ़ी औरत से नज़र चुराती नज़र आ रहीं हैं।

वैसे अगर हम बात करें फिल्म इंडस्ट्री के दबंग खान की तो जैसा की हम हमेशा सुनते हैं वो वैसे बिलकुल भी नहीं हैं, आपको बता दें की सलमान खान दिल के बहत ही नेक इंसान हैं और वो किसी भी गरीब की मदद करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। अब यहाँ इस तस्वीर में ही देख सकते हैं ि‍कि सलमान खान किस तरह से अपने स्टेटस की परवाह किए बगैर

जब उन्होने इस गरीब आदमी को अपने अपाहिज बेटे के साथ देखा, तो उसे अपने पास बुलाया और ना सिर्फ उसपर अपना प्यार दिखाया बल्कि उसके इलाज के लिए अपने डॉक्टर का नंबर और पता भी दिया सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होने उसे पैसे से हर तरह की मदद करने का भरोसा भी दिलाया। इससे पता चलता है की उनका दिल कितना बड़ा है।