70 साल की उम्र में भी गजब की स्‍टालिश व खुबसूरत दिखती हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सामने आई ऐसी तस्‍वीरें

40510

बॉलीवुड के कई स्‍टार हैं जो एक जमाने में काफी नाम कमा चुके हैं लेकिन आज के समय में वो गुमनाम भी हो चुके हैं लेकिन आज हम जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो एवरग्रीन हैं जी हां हम बात कर रहे हैं हेमा मालिनी की। दरअसल हेेमा भारतीय अभिनेत्री होने के साथ साथ आज के समय में निर्देशक, निर्माता, नर्तक और राजनीतिज्ञ हैं। 1963 में उन्होंने तमिल फिल्म “इथु सथियाम” में एक नृत्यांगना के रूप में अभिनय किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेमा मालिनी ने सबसे पहले सपनो का सौदागर (1968) में मुख्य भूमिका निभाई, और कई बॉलीवुड फिल्मों में मुख्य रूप से प्रमुख अभिनेत्री के रूप में काम किया। अपनी अधिकांश फिल्मों में, उन्होने अपने पति के सामने अभिनय किया।

आपको बता दें कि हेमा ने अपने करियर के शुरूआत में ही धर्मेन्द्र के साथ ‘तुम हसीं मैं जवां’ (1969), शराफत (1969), नया जमाना (1971) जैसी फिल्‍में की जिसके बाद ये फिल्‍में ज्यादा नहीं चली, लेकिन इन फिल्‍मों के दौरान इनकी नजदिकियां बढ़ती गई और तो और इनकी जोड़ी को दर्शकों ने भी खुब पसंद किया वहीं कुछ ही समय बाद इस जोड़ी ने हिंदी सिने इतिहास की कई सफल फिल्में दी और बॉलीवुड की सर्वाधिक कामयाब जोड़ियों में से एक है।

वहीं ये भी बता दें कि इस सफलता के बाद धर्मेंद्र और राजेश खन्ना और देव आनंद के साथ मालिनी को शुरू में “ड्रीम गर्ल” के रूप में पदोन्नत किया गया था जिसमें उन्‍हें कॉमिक और नाटकीय दोनों भूमिकाएं निभाई थीं और इसके अलावा वो एक नर्तक भी हैं। अभीतक हेमा ने करीब 150 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हेमा की कुछ फिल्‍में लोग आज भी बेहद ही चाव से देखते हैं जिसमें सीता और गीता (1972) फिल्‍म सबसे उपर है। बता दें कि इस फिल्‍म में हेमा मालिनी ने डबल रोल निभाए और इस फिल्‍म की कामयाबी के बाद से ही हेमा को उस समय की टॉप अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा।

वहीं इनकी खुबसूरती की वजह से इन्‍हें ड्रीम गर्ल का नाम दिया गया। जिसके बाद इसी नाम की एक फिल्म हेमा की मां ने बनाई थी। माना तो ये भी जाता है कि उस वक्त बड़ी एक्ट्रेस में से एक थीं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी। यही कारण था कि बॉलीवुड के जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे कई स्टार्स शादी करना चाहते थे। लेकिन हेमा तो अपना दिल धर्मेंद्र को दे बैठी थीं। और आज

दरअसल हेमा की खुबसूरती आज भी वैसी ही है उनकी खुबसूरती के बीच उनका उम्र कभी नहीं आया। आज भी वो उतनी ही सुंदर दिखती है। बता दें कि हेमा की उम्र भले ही 70 साल हो गई हो लेकिन आज भी वो ड्रीम गर्ल से कम नहीं लगती हैं। जी हां आज हम आपको उनकी कुछ ऐसी तस्‍वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आप भी मान जाएंगे कि उनकी खुबसूरती पर उनकी उम्र का कोई असर नहीं हुआ है।

वो अपनी शादीशुदा जिंदगी धर्मेंद्र के साथ बिता रही है। बता दें कि हेमा धर्मेंद्र की दूसरी पत्‍नी हैं इनसे उनकी दो बेटियां है ि‍जनकी शादी हो चुकी है और वो बेहद ही खुशहाल जिंदगी बिता रही है।