आज ये 3 राशि वाले शनि देव का नाम लेकर शुरू करें दिन ,बन जायेंगे सब बिगड़े काम ,जानें आज का राशिफल

4218

मेष –

आज परिवार के साथ दिन अच्छा गुजरेगा बस आप आज शनिदेव का नाम लेकर अपना दिन आरम्भ करें । परिवार के सदस्यों के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बन सकता है। पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है। रुपए पैसों के मामले में किसी पर भरोसा नहीं करें। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपकी जीत होगी। जीवन साथी के साथ सैर सपाटे में समय गुजरेगा। सेहत से समझौता ना करें।

वृषभ –

आपका दिन अत्यंत शुभ फलदायी होगा। आज आपके लिए कार्य सफलता का दिन है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि और सफलता मिलेगी। सेहत अच्छी रहेगी आज नया बिजनेस शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। आपको मनचाही सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कुछ जरूरी फैसले लेंगे। मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन में समय व्यतीत करेंगे।

मिथुन –

आपका आज का दिन दुविधाओं और उलझनों  से भरा हुआ रहेगा |शारीरिक रूप से अशक्त होने और आलस्य के कारण कार्य में उत्साह नहीं रहेगा। कार्य में लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। धार्मिक आयोजन में भाग लेंगे। व्यापार व कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण निर्णय से लाभ मिलेगा। मित्रता में मजबूती आएगी। मन शांत रहेगा।

 

कर्क –

आज आपका भाग्यवर्धक दिन है, कोई भी पल व्यर्थ न गवाएं| दिन की शुरुवात शनिदेव के नाम से करें । कार्यक्षमता बढ़ेगी और आपकी योजना के अनुसार कार्य संपन्न होंगे। पार्टनर के साथ रिश्तों में तनाव कुछ कम होंगे। क्रोध से दूर रहिएगा। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं।  आर्थिक पक्ष ठीक-ठाक रहेगा। परिवार में स्‍नेह व सौहार्द्र बना रहेगा।

सिंह –

आज आपके लिए दिन शुभ है। घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा। और मन भी प्रसन्न रहेगा। सुखप्रद प्रसंग बनेंगे। आप का आरोग्य अच्छा रहेगा कठिन परिश्रम के परिणाम आश्चर्यजनक निकलेंगे। नए व अजनबी लोगों पर विश्वास ना करें। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।

 

कन्या-

आज के दिन मन चिंताग्रस्त रहेगा और निजी सम्बंधियों से अनबन के योग हैं। धनहानि और यशहानि हो सकती है। आज आप हर काम सावधानी से करें ।नौकरी में अधिकारियों की नाराजगी परेशानी का कारण बन सकती है। स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट महसूस कर सकते हैं। व्यापार में नई योजना पर विचार कर सकते हैं।

तुला –

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साहित रहेंगे। आर्थिक रूप से दिन फायदेमंद है। मित्रों के साथ सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। व्यापार में तरक्की हो सकती है। कारोबार से संबंधित लोगों से संपर्क बनाएं रखें। रुका पैसा मिलेगा। जमीन-जायदाद के उलझे मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे। शारीरिक सेहत अच्छी रहेगी।आज आप अपना दिन शनिदेव के नाम से आरम्भ

वृश्चिक-

विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात मन को प्रसन्नता देगी। व्यापारिक निवेश लाभकारी रहेगा। परिवार में संतुलन बना रहेगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।  आज आपके लिए कार्य सफलता का दिन है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि और सफलता मिलेगी। सेहत अच्छी रहेगी। मान-सम्मान और पदोन्नति होगी|

धनु-

आज आपको व्यापार में लाभ होगा। साहित्य में रुचि बढ़ेगी और पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगेगा। ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण सफलता धन लाभ देगी। भूमि जायदाद से लाभ होगा। ज्ञान विज्ञान में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक स्वस्थ्य का ध्यान रखें। आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगेघर में किसी का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। जीवन साथी से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी।

मकर-

आज मानसिक व्याकुलता अधिक रहेगी इसलिए एकाग्रता की कमी रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। पूंजी-निवेश में आज ध्यान रखने की जरूरत है।व्यर्थ का व्यय भार बढ़ सकता है। घर परिवार में किसी मांगलिक कार्य की रुपरेखा बनेगी। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। जमीन-जायदाद के मसले किसी की मध्यस्थता से हल होंगे।

कुंभ-

आज  के दिन स्वजनों से मनमुटाव हो सकते हैं। किसी छोटे लाभ के पीछे बड़ी हानि न हो जाए इसका आपको आज खास ध्यान रखना होगा।स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। परिश्रम के बाद सफलता की आशा की जा सकती है। सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में नई जिम्‍मेदारियां प्राप्त होगी। व्यापार में तरक्की होगी। पत्नी से प्रेम बढ़ेगा।

मीन –

आज आपके लिए साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाने की कोशिश करें। परिवार में झगड़े न हों इसका विशेष ध्यान रखें। सोचे कार्य समय पर पूरे होंगे। बुजुर्गों की सलाह महत्वपूर्ण रहेगी। तर्क शक्ति में वृद्धि होगी। रिश्तेदारों व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।