आज हो रहा है शनि और मंगल का मिलन , इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत ,बन सकते हैं…

12240

सभी ग्रह समय – समय पर अपनी राशि परिवर्तित करते रहते हैं. सभी ग्रहों का एक  राशि में भ्रमण  का समय अलग ही होता है|कोई शीघ्र राशि बदलता है तो कई ग्रह लम्बी अवधि तक एक ही राशि में रहते हैं. सभी नौ ग्रहों  में एक शनि ऎसा ग्रह है जो सबसे अधिक समय तक  एक  राशि में रहता है. इसी तरह गोचर में कभी न कभी ग्रहों का संबंध एक साथ बनता है,जैसे अभी मंगल और शनि का युति संबंध बन रहा है|

शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है यदि शनि देव की कृपा किसी व्यक्ति पर हो तो निर्धन भी धनवान बन जाता है शनि देव को कर्म फल दाता भी कहा जाता है यह मनुष्य के कर्म के अनुसार ही उसको फल देते हैं हर व्यक्ति शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहता है जिसके लिए वह शनिदेव की पूजा अर्चना करता है और तरह-तरह के उपाय करता है जिससे शनि देव प्रसन्न हो सके और इनकी कृपा प्राप्त हो सके|

बता दे  मंगल और शनि देव की कृपा से कुछ राशि के जातको के जीवन में बहुत सारे बदलाव होने जा रहे हैं। या कहे तो उनकी किस्मत पूरी तरह से बदल जाएगी, इस राशि के जातकों को अपने जीवन में भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होता हुआ नजर आ रहा है, और अमीर बनने के पूरे योग बने हुए हैं।ज्योतिष के अनुसार शनि और मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर हो रहे हैं और इसका लाभ तीन राशि के जातकों को होगा।

आज हम बात करने वाले हैं उन तीन राशियों के बारे में जिन पर  मंगल और शनि देव महाराज की कृपा होने वाली है और इन पर  खुशियों की बारिश होगी । मंगल और शनि देव महाराज की कृपा से अचानक धन लाभ होने के योग नजर आ रहे हैं। इन राशियों के लोगों को हर कार्य में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं।

वृषभ  राशि

वृषभ राशि के लोगों को उनके द्वारा किये जा रहे व्यापार में तरक्की मिलेगी। वहीँ संतान की ओर से कोई बहुत बड़ा शुभ समाचार भी मिल सकता है। इस राशि के लोगों को कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। शनिदेव की कृपा होने से इस राशि के लोगों के सभी रुके हुए काम बनते चले जायेंगे। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस राशि के ऊपर धन की वर्षा होने वाली है।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है। जिन खास लोगों से आप बहुत समय से मिलने की सोच रहे हैं, उनसे अब आप मुलाकात कर सकते हैं। आपके द्वारा किये जा रहे कामों में आपको आपके परिवार और दोस्तों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के लोगों के आसपास बहुत सकारात्मक प्रभाव बना रहेगा।

तुला राशि

शनि और मंगल के द्वारा बन रहे राजयोग से तुला  राशि के लोगों को बहुत धन लाभ होगा। इस दौरान अगर इस राशि के लोग कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो उन्हें इस समय से बेहतर कोई दूसरा समय नहीं मिल सकता। इस  राशि के लोगों ने अगर किसी को बहुत समय से पैसे उधार दिए हुए हैं तो उनको वो पैसे वापस मिल जायेंगे।