टीचर स्टूडेंट पर बने ये मजेदार जोक्स पढ़कर पेट पकड़ के हंसोगे

108659

टीचर एक वो शख्स होता हैं जो अपने जीवनकाल में कई सारे बच्चों का भविष्य सवारता हैं. यह जॉब बहुत सम्मान वाली होती हैं. पुराने समय में तो शिष्य अपने गुरु के लिए अपने प्राण तक त्याग देने को तैयार रहते थे. एक टीचर स्टूडेंट को ना सिर्फ किताबी ज्ञान देता हैं बल्कि जीवन जीने की दूसरी कलाएं भी सिखाता हैं. समाज में कैसे रहना हैं, दूसरों से कैसा बर्ताव करना हैं, जीवन में कोई मुसीबत आ जाए तो उससे कैसे निपटना हैं, अपना लक्ष्य कैसे हासिल करना हैं ये सारी चीजें एक टीचर ही अपने स्टूडेंट्स को सिखाता हैं.

हालाँकि आज के जमाने में टीचर और स्टूडेंट के बीच कई ऐसे वाक्ये होते रहते हैं जिन्हें सुन बड़ी हंसी आती हैं. आज का बच्चा बड़ा शरारती होता हैं. ऐसे में वो कई बार टीचर को ऐसे ऐसे जवाब देता हैं कि उनका दिमाग भी चकरा जाता हैं. बस यही वजह हैं कि इन्टरनेट पर टीचर और स्टूडेंट के कई जोक्स चलते हैं.

एक बात तो तय हैं कि टीचर स्टूडेंट पर बने जोक्स को पढ़कर हंसी जरूर आती हैं. इसका एक कारण ये हैं कि इन जोक्स को हर कोई अपने स्कूल टाइम से रिलेट कर के देख ही लेता हैं. जरा आप ही अपने बचपन में जाइए. यदि आपको याद हो तो क्लास में सभी बच्चे हर टीचर का कोई ना कोई फनी निक नेम रख देते थे. फिर ये बच्चे उस टीचर को उसकी पीठ पीछे उसी नाम से पुकारते थे.

इसके अलावा हर क्लास में एक बच्चा ऐसा जरूर होता हैं जो टीचर से बहुत बहसबाजी करता हैं और फिर इन लोगो की बातचीत के बीच कॉमेडी निकल के आती हैं. कई बार तो कोई टीचर ही बड़े मजाकिया होते हैं और अपने स्टूडेंट के साथ क्लास में खूब हंसी मजाक करते हैं. ऐसे टीचर बच्चों को बहुत पसंद आते हैं. ये टीचर बच्चों के साथ खुद बच्चे बन जाते हैं और फिर हंसी मजाक के साथ साथ उन्हें पढाई की बाते भी सिखा देते हैं.

यदि आप इन्टरनेट पर भी जाओगे तो आपको टीचर और स्टूडेंट के ऊपर बने कई सारे चुटकुले मिल जाएंगे. हालाँकि इन सभी चुटकुलों को पढ़कर आपको हंसी आए ऐसा जरूरी नहीं हैं. कई बार कोई चुटकुला इतना मजेदार नहीं होता हैं तो हमें हंसी नहीं आती हैं. ऐसे में इन्हें पढ़ हमारा टाइम भी वेस्ट हो जाता हैं. आपके साथ ऐसा ना हो इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ख़ास टीचर स्टूडेंट के जोक्स चुनकर लाए हैं. हमारा दावा हैं कि इन जोक्स को पढ़ने के बाद आपको हंसी जरूर आएगी.

वैसे आपको बता दे कि ये जोक्स का उद्देश्य सिर्फ चेहरों पर स्माइल लाना हैं. इसका मतलब ये नहीं हैं कि आप अपने टीचर की रिस्पेक्ट करना छोड़ दे या उनका किसी तरह कोई अपमान करे. दूसरी बात ये कि यदि आपको ये जोक्स पसंद आते हैं तो इन्हें अपने दोस्तों साथ शेयर करना ना भूले. आपके एक शेयर से कई लोगो के चेहरे पर स्माइल आ सकती हैं जो कि एक अच्छी बात हैं. साथ ही ज्यादा हंसने से सेहत भी अच्छी रहती हैं.