अपराधिक दुनियां की महारानी 62 वर्षीय ‘मम्मी’ गिरफ्तार, किए हैं ऐसे कारनामे कि रूंह काँप जाए, देखे विडियो

615

आप लोगो ने आज तक कई बड़े और खूंखार डॉन के बारे में पढ़ा और सुना होगा. अधिकतर मामलों में ये सभी डॉन पुरुष होते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लेडी डॉन से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपराधों के मामले में सतक लगा दिया हैं. इसके ऊपर अब तक 100 से भी अधिक अपराधों के केस दर्ज हैं. अपराधों की दुनियां में ‘मम्मी’ नाम से मशहूर इस लेडी डॉन को हाल ही में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

दरअसल दिल्ली पुलिस ने हाल ही में 17 अगस्त को राजधानी के संगम विहार इलाके से 62 साल की लेडी डॉन बशीरन उर्फ मम्मी को गिरफ्तार किया हैं. आपको जान हैरानी होगी कि बशीरन पर 113 मामले दर्ज हैं, जिसमे हत्या जैसा गंभीर केस भी शामिल हैं. बसीरन अपनी गैंग ‘मम्मी’ नाम से मशहूर हैं. उनके गुर्गे उन्हें ‘मम्मी’ कहकर ही संबोधित करते हैं. बसरीन के कुल आठ बेटे हैं और ये सभी अपराधों में पूरी तरह लीन हैं. हत्या, ठेके पर हत्या, डकैती, शराब की तस्करी, छिना झपटी और भी ना जाने क्या क्या. ये लोग हर तरह के अपराध करने में माहिर हैं.

बसरीन मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं. आज से 45 साल पहले वो दक्षिण दिल्ली आई थी. यहाँ वो झुग्गी झोपड़ियों में रहने लगी और साथ ही अवैध शराब बेचने लगी. इसके बाद उसमे कुछ और छोटे मोटे अपराध किए और क्राइम वर्ल्ड का हिस्सा बन गई. इसके बाद उसने अपने आठ बेटों के साथ मिलकर अपने अपराध की शाखाएँ बड़ाई और जल्द ही अपनी एक गैंग बना कर लेडी डॉन का दर्जा प्राप्त कर लिया. हाल ही में 25 मई को कोर्ट ने उसे एक कुख्यात आरोपी घोषित किया था.

पुलिस बसरीन को पिछले 8 महीनो से तलाश रही थी लेकिन वो हर बार किसी तरह बच के निकल जाती थी. लेकिन हाल ही में पुलिस को एक मुखबिर से सुचना मिली कि बसरीन अपने परिवार वालों से मिलने के लिए संगम विहार आने वाली हैं. ऐसे में पुलिस ने इस मौके का फायदा उठाया और पहले से वहां घाट लगाकर बैठ गई. फिर जैसे ही बसीरन वहां पहुंची तो उन्होंने उसे दबोच लिया.

पुलिस बसीरन को उत्तर प्रदेश निवासी मिराज की हत्या के मामले में ढूंढ रही थी. उसके गैंग के सदस्यों आकाश और विकास ने मिराज की हत्या के लिए उसकी सौतेली बहन मुन्नी बेगम से 60,000 रुपये में हत्या की सुपारी ली थी. इस मामले में मुन्नी अपने सौतेले भाई मिराज को बसीरन के संगम विहार स्थित घर पर लाइ थी. यही बसीरन के गैंग के आदमियों ने उसका गला घोट लाश जंगल में फेंक दी थी. पुलिस को इस अपराध का पता तब चला जब एक युवक ने शौच करते समय जाने के दौरान जंगल में लाश देखी. पुलिस ने सुपारी लेने वाले बसीरन के गुर्गों को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन उनकी मालकिन बसीरन तभी से फरार थी जो अब जाकर पुलिस के हाथ लगी हैं.

पुलिस के अनुसार बसीरन एक पानी माफिया भी थी. वो अपने दोनों बेटो के साथ संगम विहार के कुछ सरकारी बोरबेल्स पर नियंत्रण भी रखती थी. बरहाल आप बसीरन उर्फ़ मम्मी को इस विडियो में देख सकते हैं.

देखे विडियो: