ये हैं भारत की सबसे खुबसूरत विधायक, इनकी सुंदरता के आगे बड़ी-बड़ी हिरोइन भी हैं फ़ैल, देखे तस्वीरें

9681

खूबसूरती एक ऐसी चीज हैं जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैं. यदि फिल्मों की बात की जाए तो यहाँ आपको एक से बढ़कर एक खुबसूरत अभिनेत्रियाँ देखने को मिल जाएगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो कि एक विधायक हैं लेकिन खूबसूरती उनकी इतनी ज्यादा बेमिसाल हैं कि बड़ी बड़ी हिरोइन भी उनके आगे फ़ैल हो जाती हैं. इस महिला को हम भारत की सबसे खुबसूरत विधायक भी कहेंगे तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. दरअसल ये खुबसूरत महिला विधायक और कोई नहीं बल्कि नवनीत कौर राणा हैं.

नवनीत की खूबसूरती इतनी बेमिसाल हैं कि उन्हें देख कोई ये नहीं कह सकता कि ये कोई विधायक हैं. आमतौर पर राजनितिक पार्टियों में खुबसुरत चेहरे कम ही देखने को मिलते हैं. ऐसे में नवनीत इन सभी से विपरीत हैं जिसकी खूबसूरती किसी स्वर्ग की अप्सरा से कम नहीं हैं. नवनीत का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ था. 32 वर्षीय नवनीत मूल रूप से पंजाबी परिवार से ताल्लुकात रखती हैं. एक विधायक होने के साथ साथ वे तेलगु फिल्म में पहले अभिनेत्री भी रह चुकी हैं.

नवनीत कौर ने 2 फ़रवरी 2011 में रवि राणा से शादी की थी. रवि राणा अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक हैं. इन दोनों की शादी की ख़ास बात ये रही कि इन्होने इसे एक सामूहिक विवाह समारोह में किया. इस सामूहिक विवाह समारोह में 2443 हिन्दू, 739 बुद्ध, 150 मुस्लिम, 15 क्रिस्चियन और 13 दृष्टिहीन जोड़े सहित कुल 3162 जोड़ों ने शादी की थी. चुकी इस शादी में एक विधायक भी शामिल था इसलिए कई बड़े नामो जैसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा विवेक ओबेरॉय इत्यादि लोग शामिल थे.

नवनीत और रवि की मुलाकात बाबा राम देव के योग शिविर में हुई थी. दरअसल नवनीत को योग करने का बहुत शौक था. ऐसे में जब वे बाबा रामदेव के एक योग शिविर में गई तो वहां उनकी मुलाकात रवि राणा से हुई. यहाँ इन दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई. फिर दोनों से रामदेव से शादी की स्वीकृति ली और साल 2011 में शादी कर ली. हालाँकि शादी के बाद नवनीत ने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया और राजनीती में आ गई.

नवनीत की खूबसूरती ने उन्हें भारत की सबसे सुन्दर महिला विधायक बना दिया हैं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती रहती हैं. नवनीत ने सिर्फ 12वी तक पढ़ाई की हैं. स्कूल ख़त्म करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी. इस दौरान उन्होंने करीब 6 म्यूजिक एल्बम में भी काम किया. इसके बाद इन्हें ‘दर्शन’ नाम की एक कन्नड़ फिल्म में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म के बाद उन्होंने तेलगु फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बना लिया. साथ ही वे एक पंजाबी फिल्म भी कर चुकी हैं.

नवनीत कई बार विवादों में भी घिर चुकी हैं. वे अमरावती लोकसभा सीट से एनसीपी की टिकट पर चुनाव लड़ रही थी लेकिन यहाँ शिव सेना ने उन्हें हरा दिया. इस चुनाव में विपक्ष पार्टी ने नवनीत के जाती प्रमाण पत्र को नकली बताया था. इसके बाद ये मामला अदालत भी जा पहुंचा जहाँ लोकल कोर्ट ने मुंबई पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे.